रायपुर- दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव के गोद लिए पुत्र दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने राज्य में एक राजनीतिक पार्टी का गठन किया है. दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने पार्टी के बैनर तले राज्य के 4 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कर कार्ययोजना तैयार की जा रही है.

दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने बताया कि उनके द्वारा छत्तीसगढ़ जनता पार्टी (जूदेव) का गठन किया गया है. उक्त पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष वे स्वंय हैं जबकि प्रदेश महामंत्री ताहिर चिश्ती को बनाया गया है. उक्त पार्टी के बैनर तले जूदेव सेना के द्वारा राज्य के 4 लोकसभा क्षेत्र में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा।उक्त चुनाव छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ़-जशपुर, जांजगीर-चाम्पा,बिलासपुर एवं कोरबा लोकसभा क्षेत्र में लड़ा जाएगा. इसके साथ ही जिला पंचायत एवं जनपद पंचायतो के चुनाव में कोशिश होगी कि पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार एक ही चुनाव चिन्ह से मैदान में हों. साथ ही नगरीय निकाय के चुनावों में पार्टी चुनाव लड़ेगी.

आगामी 2023 के विधानसभा चुनावों में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तथा छत्तीसगढ़ जनता पार्टी (जूदेव) की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. जिसमें सभी सामाजिक वर्गों की पूर्ण सहभागिता होगी. जूदेव सेना के सभी कार्यकर्ता द्वारा छत्तीसगढ़ जूदेव जनता पार्टी का अध्यक्ष युद्धवीर सिंह जूदेव को अध्यक्ष पद हेतु आग्रह किया जाएगा. साथ ही यह भी आग्रह किया जायेगा की उनकी अगुवाई में लोकसभा चुनाव लड़ा जाए. यदि युद्धवीर सिंह जूदेव अध्यक्ष पद स्वीकार करते हैं तो उनके नेतृत्व में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा, और यदि युद्धवीर सिंह जूदेव अध्यक्ष बनने से मना करते हैं तो मैं स्वंय अध्यक्ष पद का कमान संभालुंगा.

दीवान प्रदीप नारायण सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार पहाड़ी कोरवा समाज एवं जशपुर शहर के लोगों का अपार समर्थन मिला उसका वे सदा आभारी रहेंगे. समय कम होने के कारण वे डिहारी कोरवा सहित नगेसिया समाज के लोगों से संपर्क नहीं कर पाए. इस बार लोकसभा चुनाव के लिए पर्याप्त समय है सभी से संपर्क कर रायगढ-जशपुर लोकसभा चुनाव वे स्वयं लड़ेंगे. जूदेव सेना के सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी में जुटे हुए हैं और नई पार्टी के गठन से काफी प्रसन्न हैं. जूदेव सेना राज्य के 4 लोकसभा क्षेत्र में जल्द ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुनावी तैयारी का शंखनाद भी करेगा.

विदित हो कि जशपुर विधानसभा से दीवान प्रदीप नारायण सिंह के चुनाव लड़ने से “भाजपा v/s जूदेव” की स्थिति देखने को स्पस्ट मिली. जो जशपुर जिले विधानसभा चुनावो में स्पष्ट हुआ जहां जशपुर 35 हजार की बढ़त और कुनकुरी में 29 हजार की बढ़त स्पष्ट रूप से धाराशाई हो गया. 5 साल से दिलीप सिंह जूदेव के नाम से खिलवाड़ और यह चीजे चुनाव के मद्देनजर भी नही रुकी. इन सब पर नाराज मतदाता वोटों में तब्दील हो कर इतिहास को ही बदल दिया. भाजपा v/s जूदेव की स्थिति ने राज्य के कई विधानसभा में भी स्पस्ट देखने को मिला.

आंकलन इसी बात से लगाया जा सकता है कि “खुड़िया दीवान” से संबंधित एक खबर को सिर्फ यूट्यूब पर लगभग 6 से 10 हजार लोगों ने देखा, और तो सोशल मीडिया की माने तो लाटरी के हिसाब से व्यर्थ बिना जनाधार वाले सिरमौर और स्वयम्भू बने गुमराह करते नेताओं ने जशपुर जिले को तो हारा ही, आगामी चुनाव में भी इसकी स्पस्ट छाया दिखाई दे रही है. भाजपा फिर से हारेगी या कोई सामंजस्य को स्थापित कर भूल चूक माफ के परिपालन में चलेगी ये तो आगामी दिनों में देखने वाली बात होगी.