Rajasthan News: एसओजी ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को आज अदालत ने 7 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर एसओजी को सौंप दिया है। बता दें एसओजी ने रविवार को आरोपी राइका को गिरफ्तार किया था।

राईका पर बेटे देवेश राईका और बेटी शोभा राईका को परीक्षा से पहले पेपर देने का आरोप है। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के दौरान रामूराम राईका जुलाई 2018 से जुलाई 2022 तक आरपीएससी के सदस्य थे।

एसओजी ने रविवार को रामू राम राईका के बेटा-बेटी सहित 5 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर लिया था। मजिस्ट्रेट के सामने पेश करके 7 सितंबर तक रिमांड पर भेज दिया गया है। एसआई भर्ती परीक्षा में एसओजी ने अब दूसरे सदस्य को गिरफ्तार किया है। वहीं इससे पहले आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक में गिरफ्तार हो चुका है। रामू राम राईका की गिरफ्तारी के साथ अब तक इस मामले में 42 ट्रेनी एसआई गिरफ्तार हो चुके हैं।

इसी के साथ ही रामू राम राईका को पेपर कहां से मिला एसओजी इसकी जांच कर रही है। एसओजी रविवार दिन में रामू राम राईका के बेटा-बेटी सहित 5 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तार ट्रेन एसआई शोभा राईका, देवेश राईका नागौर के गगवाना, मंजू देवी रायसिंहनगर, अविनाश पलसानिया जयपुर के शाहपुरा और बिजेंद्र कुमार झुंझुनूं के चिड़ावा के रहने वाले हैं।

एसओजी की जांच में सामने आया है कि आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका का बेटा देवेश आईएएस, दो बार आरएएस और सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा दे चुका है। वह सभी में फेल है। वहीं सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में अचानक से उसके नंबर बढ़ गए। हिंदी में 171.82 और जीके में जीके में 159.24 नंबर मिले, जबकि उसे संज्ञा और सर्वनाम की बेसिक जानकारी नहीं है। राजस्थान के राज्यपाल का नाम तक नहीं बता पाया। राईका की बेटी शोभा को भी हिंदी की बेसिक जानकारी नहीं है।

पढ़ें ये खबरें भी