अमृतसर. पंजाब सरकार ने राजस्व विभाग में एक बड़ा फेरबदल किया है, जिसमें 74 राजस्व अधिकारी, तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के तबादले और नियुक्तियां की गई हैं. यह आदेश विशेष मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त राजस्व केएपी सिन्हा द्वारा जारी किए गए हैं.


इनमें से अधिकांश अधिकारियों को एक जिले से दूसरे जिले में भेजा गया है. उदाहरण के तौर पर, अंकिता अग्रवाल का तबादला मानसा से लुधियाना किया गया है. इसी प्रकार, बादलदीन का संगरूर से रूपनगर, करुण गुप्ता का रूपनगर से फतेहगढ़ साहिब, नवदीप सिंह का बरनाला से पटियाला, गुरलीन कौर का पटियाला से संगरूर, अमनदीप चावला का फतेहगढ़ साहिब से मोहाली, और हरमिंदर सिंह हुंदल का मोहाली से बठिंडा में तबादला हुआ है.

तहसीलदारों में जसप्रीत सिंह को राजपुरा से सब-रजिस्ट्रार मोहाली, विकास शर्मा को बलाचौर से खमाणो, मनिंदर सिंह को खन्ना से सब-रजिस्ट्रार पटियाला, मनमोहन कोशिक को पटियाला से धूरी, परमजीत सिंह बराड़ को बठिंडा से सब-रजिस्ट्रार बठिंडा, प्रदीप कुमार को धारकलां से नकोदर, और बलजिंदर सिंह को फिलौर से फगवाड़ा भेजा गया है. नायब तहसीलदारों को तहसीलदार के पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.


नायब तहसीलदार धर्मकोट रमेश ढींगरा को धर्मकोट तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इसी तरह, खन्ना के नायब तहसीलदार कर्मजीत सिंह को खन्ना के तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, और बलाचौर के नायब तहसीलदार रविंदर सिंह को वहीं तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

तहसीलदार सुरिंदरपाल सिंह पन्नू की तैनाती बाद में की जाएगी, और उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे तुरंत वित्त आयुक्त राजस्व शाखा में रिपोर्ट करें.


वहीं, पंजाब सरकार ने वित्त विभाग में भी बड़े बदलाव किए हैं, जहां 86 सीनियर सहायकों का तबादला किया गया है. इस संबंध में प्रमुख सचिव वित्त अजोय कुमार सिन्हा द्वारा आदेश जारी किए गए हैं, जिसमें कई अधिकारियों को एक जिले से दूसरे जिले में भेजा गया है.