कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के बाद बंगाल में माहौल काफी गर्म है. ममता सरकार को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पार्टी नेताओं को अहम सलाह दी है.

उन्होंने कहा है कि मेडिकल क्षेत्र और आम लोगों से गलत तरीके से बात न करें. अभिषेक ने सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट में यह बात कही है. TMC नेताओं ने कुछ विवादास्पद बयान दिए हैं. एक पार्षद के पति ने तो यहां तक कह डाला कि मुख्यमंत्री ने हमें समय-समय पर फुंफकारते रहने के लिए कहा है. CM ममता बनर्जी ने इस बात से इनकार किया है कि ऐसा कोई दिशानिर्देश उनकी तरफ से दिया गया है.

डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक ने X पर लिखा है कि पार्टी से जुड़े सभी लोगों को विनम्र और सहानुभूति जताने वाला होना चाहिए. मैं TMC के सभी लोगों से अपील करता हूं कि मेडिकल फैटर्निटी और आम लोगों से गलत बातें न करें.

दिल्ली के निजी स्कूलों में EWS सीटों पर आज से आवेदन

उन्होंने कहा कि हर किसी को विरोध जताने का अपनी बात कहने का हक है. अभिषेक बनर्जी ने आगे कहा कि यही चीज पश्चिम बंगाल को भाजपा शासित राज्यों से अलग करती है. गौरतलब है कि रविवार को हावड़ा से TMC पार्षद के पति आतिश सरकार ने प्रदर्शनकारियों पर अशालीन टिप्पणी की थी. उन्होंने एक स्थानीय सभा में कहा था कि मैं तुम्हारी मां और बहनों की गंदी तस्वीरें बनाकर तुम्हारे घर के दरवाजे पर टांग दूंगा. तुम अपना घर नहीं छोड़ पाओगे. याद रखना, हमारी CM ममता बनर्जी ने हमें समय-समय पर फुंफकारते रहने की सलाह दी है. अगर हमने फुंफकारना शुरू कर दिया तो तुम लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाओगे. वीडियो वायरल होने के बाद TMC ने आतिश सरकार को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

इसी तरह 4 बार की सांसद काकोली घोष दास्तीदार ने, जो कि खुद भी एक मेडिकल प्रैक्टिसनर हैं, माफी मांगी है. उन्होंने हाल ही में महिला डॉक्टरों पर टिप्पणी की थी. आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद वह एक पैनल डिस्कशन में हिस्सा ले रही थीं. सांसद ने कहा हमारे वक्त में तो डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही लड़कियां, पढ़ाने वाले डॉक्टर टीचर्स की गोद में बैठकर पासिंग मार्क्स हासिल कर लेती थीं. उन्होंने यह भी कहा था कि विरोध करने वालों को कम नंबर मिलते थे. घोष ने आगे कहा कि उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि यह चलन आगे चलकर इतना खतरनाक हो जाएगा.

इसी तरह अभिनेत्री से नेता बनीं TMC विधायक कंचन मलिक ने सवाल उठाया था कि क्या विरोध प्रदर्शन कर रही जूनियर डॉक्टर सैलरी और बोनस नहीं लेंगी. वायरल हुए एक वीडियो में राज्य सरकार में मंत्री उदयन गुहा कह रही हैं कि कुछ राजनीतिक दल आरजी कर घटना पर राजनीति कर रहे हैं. अगर वो 1 बार स्टिंग करेंगे तो हम 5 बार स्टिंग करेंगे. अगर वो 1 बार चोट पहुंचाएंगे तो हम 5 गुना ताकत से वार करेंगे. TMC के बांकुरा सांसद अरूप चक्रवर्ती ने कहा कि अगर एक बार पार्टी के कार्यकर्ता खड़े हो गए और फुंफकारना शुरू कर दिया तो प्रदर्शनकारी और उन्हें गुमराह करने वाले लोग कुत्तों की तरह भाग खड़े होंगे.