लखनऊ। भाजपा सदस्यता अभियान 2024 के अंतर्गत सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम शुरू हो गया है। यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक को प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता दिलाई हैं। इस दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि एक लाख 62 हजार बूथ है। उन सभी पर सदस्यता अभियान चलाएंगे। सक्रिय सदस्य वही होंगे, जो मिनिमम 100 सदस्य बनाएंगे।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि सदस्यता अभियान 2024 की शुरुआत हो चुकी है, कल प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सदस्यता ग्रहण करा कर इसका प्रारंभ किया था। पार्टी की ओर से ही आग्रह किया गया था कि पूरे प्रदेशभर में सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया जाए। यह अभियान 2 सितंबर से 31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी ताकत रही है, हम लगातार जनसंपर्क कर रहे है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने अंग्रेजों के द्वारा किए गए कामों को ही हम पर लागू करते रहें, भाषा के नाम पर क्षेत्र के नाम पर बांटते रहे।

ये भी पढ़ें: ‘सशस्त्र बल महोत्सव’ का आगाज: CM योगी ने भारतीय सेना को दी बधाई, कहा- हर स्थिति में सेना हमारी रक्षा करने में सक्षम

बीजेपी कैडर युक्त पार्टी- मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी सौभाग्यशाली हैं, हम सब दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। हम सब पहले से ही सदस्य है बस रिनूअल कर रहे है। भारत के अंदर केवल भाजपा ही कैडर युक्त पार्टी है। पार्टी पूरे देश के अंदर द्रव्यमान बनाने में स्थापित हुई है और सर्वस्वर्षीय और सर्वोदय ही भी बनी है। प्रदेश के तमाम तबको को अपने साथ जोड़ने का काम भी अपने इस यात्रा के दौरान किया है।

CM बोले- भाजपा ने लोकतंत्र को सर्वोपरि मानते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया

उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में किसी एक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने पद को इसलिए सरकार से जोड़ा था क्योंकि देश की संप्रभुता पर तत्कालीन सरकार स्वयं खतरा बन रही थी। कश्मीर के मुद्दे को लेकर डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान इसका उदाहरण है। 1977 में जब लोकतंत्र का गला घोटने का काम कांग्रेस ने किया था तब भारतीय जन संघ का विसर्जन करते हुए जनता पार्टी के रूप में देश के अंदर विपक्षी दलों का गठबंधन बना था। तब हमारे नेतृत्व ने देश को लोकतंत्र को सर्वोपरि मानते हुए उसे समय कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का काम किया था और जब बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व ने कोरॉना काल में किया।

ये भी पढ़ें: UP Politics : RSS के जातीय जनगणना पर क्या बोले योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ?

देश के अंदर उत्तर से लेकर दक्षिण तक पूर्व से लेकर पश्चिम तक उत्तर प्रदेश से हर आदमी जुड़ना चाहता है लेकिन जब हम मस्तक नहीं पहुंचते हैं तो उनके मन में पीड़ा होती है, तब वह संकेत के दायरे में आता है जो जाति के क्षेत्र पर और भाषा के नाम पर भारत के सामाजिक दाने को छिन्न-भिन्न कर भारत के एकता खंड तक को चुनौती देने का काम करते हैं।

UP में होगी 40 हजार नई भर्तियां

यूपी में भर्ती को लेकर भी सीएम योगी ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की 60 हजार भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की है। अभी हम 40 हजार नई पुलिस भर्ती लेकर आने वाले हैं। दो साल में दो लाख सरकारी नौकरी लेकर आएंगे और एक करोड़ निजी क्षेत्र में नौकरी निकालेंगे। उन्होंने कहा कि 60 लाख नौजवानों को एंटरप्रेन्योर और उद्यमी बनने की दिशा में काम करने जा रही है।

यूपी में तीन करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान के तहत 3 करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए प्रदेश में सभी सांसदों, विधायकों, महापौर, पार्षदों समेत तमाम पदाधिकारियों और भाजपा की सभी ईकाईयों को सदस्यता अभियान से जोड़ा गया है। सभी को नए सदस्य बनाने का टारगेट भी दिया गया है।