शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेशकी डॉ. मोहन यादव सरकार हर विधानसभा में विकास कार्यों पर अगले चार साल में 100 करोड़ रु. खर्च करने वाली है। विधायकों को विधानसभा क्षेत्र का एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए कहा गया है। विधायक जो प्राथमिकताएं और विजन तय करेंगे उसी हिसाब से सरकार ये पैसा खर्च करेगी। इसका हिसाब-किताब भी रखेंगे और मॉनिटरिंग भी करेंगे।

विधानसभा समितियों की पहली बैठक आज: उपनेता प्रतिपक्ष ने विधायकों से भेदभाव का लगाया आरोप, हेमंत बोले- विकास सिर्फ बीजेपी विधायकों की जागीर नहीं

हमारे विधायकों को पूछा तक नहीं- कांग्रेस

विजन डाक्यूमेंट को लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस विधायकों का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई हैं, उन्हें इसके लिए पूछा तक नहीं गया। उनका यह भी आरोप है कि उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ सरकार भेदभाव कर रही है। 

विधायक निर्मला सप्रे कल दे सकती हैं विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा, जानिए वजह?

कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी का पलटवार 

वहीं कांग्रेस के इन आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है। सरकार में खेल मंत्री विश्वास सारंग कहा कि कांग्रेस इस मसले पर केवल राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा की कांग्रेस दुर्भावना से काम करती है। केवल सुर्खियों में बने रहने के लिए कांग्रेस के नेता ऐसे बयान देते हैं। हमारी सरकार सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती हैं। हम सम्पूर्ण प्रदेश का विकास चाहते हैं,सभी विधायकों से विकास के लिए विजन डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं। आधारभूत और बुनियादी विकास के साथ ही समय सीमा में योजना बनाकर विकास किया जाएगा। खेल मंत्री ने कहा कि यह हमारे सीएम की पॉजिटिव सोच है। उन्होंने कहा मैंने अपना विजन डॉक्यूमेंट मुख्यमंत्री को दे दिया है। 

mohan-yadav-on-mp-budget-2024

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m