शब्बीर अहमद, भोपाल। ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल स्थित ट्रामा सेंटर के आईसीयू में आज मंगलवार सुबह आग लग गई थी। शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग के बाद ICU के अंदर अफरा तफरी मच गई और मरीजों को बाहर शिफ्ट किया गया। इस दौरान एक मरीज की मौत भी हो गई है। वहीं इस पूरे मामले पर जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन आरकेएस धाकड़ का बयान सामने आया है। 

BREAKING: ग्वालियर में ट्रॉमा सेंटर के ICU में लगी भीषण आग, एक मरीज की मौत 

धाकड़ ने बताया कि आज सुबह लगभग सवा 6 बजे जेएएच के ट्रामा सेंटर के आईसीयू के एयर कंडीशनर में लगी आग पर तुरंत काबू पा लिया गया था। साथ ही आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती अति गंभीर 10 मरीजों सहित ट्रामा सेंटर के सभी मरीजों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल कर कैजुअल्टी वार्ड में इलाज शुरू कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि अति गंभीर 60 वर्षीय मरीज खालिद खान की मृत्यु का अग्नि दुर्घटना से कोई संबंध नहीं है। 

बस में पथराव का मामलाः तीन आरोपी गिरफ्तार, फरार एक आरोपी की पुलिस को तलाश, कांच फूटने से ड्राइवर सहित दो बच्चों को आई थी चोट

डॉ धाकड़ ने बताया कि यह अति गंभीर मरीज शिवपुरी जिले के मेडिकल कॉलेज से रेफर होकर तीन दिन पहले जीआर मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के ट्रामा सेंटर के आईसीयू में भर्ती हुआ था। उसकी ब्रेन सर्जरी भी कर दी गई थी, लेकिन उसकी कोई रिकवरी नहीं हुई थी। मरीज की मौत हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से हुई है। पहले से ही लगभग ब्रेन डेड अवस्था में मरीज खालिद खान को भी सुबह लगभग सवा 6 बजे सुरक्षित निकाल लिया गया था। जिसके बाद उसका इलाज निरंतर जारी रहा, ब्रेन की अति गंभीर चोट की वजह से लगभग 10 बजे उसकी मौत हुई है। इसलिए आगजनी की घटना से खालिद की मृत्यु का कोई संबंध नहीं है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m