लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती को लेकर आंदोलन जारी है। आज अभ्यर्थियों ने मंत्री आशीष पटेल और मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक नियुक्ति देने की मांग को लेकर मंत्री से मिलने के लिए अड़े रहे। प्रदर्शन के दौरान एक महिला अभ्यर्थी बेहोश हो गई। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कल भी अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केश प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव किया था। इस दौरान एक अभ्यर्थी को हार्ट अटैक आ गया था।

अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर 69 हजार शिक्षक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों की मांग है कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जाए। नई सूची बनाकर नियुक्ति की जाए और पुरानी लिस्ट बनाने वाले अधिकारियों को हटाया जाए। इसे लेकर आज मंगलवार को अभ्यर्थियों ने मंत्री आशीष पटेल और मंत्री अनुप्रिया पटेल के आवास का घेराव कर दिया। इस दौरान एक युवती की तबीयत अचानक खराब हो गई। जिसके बाद युवती को आशीष पटेल के आवास के अंदर ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: 69000 शिक्षक भर्ती मामला : आरक्षित वर्ग आंदोलन के दौरान अभ्यर्थी को आया अटैक, डिप्टी सीएम आवास के बाहर दे रहे थे धरना

आपको बता दें कि कल सोमवार को अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया था। इस आंदोलन के दौरान एक अभ्यर्थी को हार्ट अटैक आ गया था। जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां प्राथमिक इलाज के बाद परिजन और साथी उसे वेलनेस हॉस्पिटल ले गए।

ये भी पढ़ें: 69000 शिक्षक भर्ती मामला: डिप्टी सीएम केशव मौर्य के आवास पर धरना प्रदर्शन, पुलिस ने अभ्यर्थियों पर भांजी लाठियां