चंकी बाजपेयी, इंदौर। इंदौर और आसपास के ग्रामीण अंचल के किसानों ने अपनी सोयाबीन फसल के उचित दाम की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। नेनोद सहित कई गांवों के किसानों ने एकजुट होकर रैली निकाली और कैबिनेट मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। किसानों की मुख्य मांग है कि सरकार सोयाबीन की फसल को 8 हजार प्रति कुंटल की दर से खरीदे। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई, तो वे प्रदर्शन करेंगे।

सिटी बस में गुंडागर्दी: दो युवकों ने ड्राइवर को लात-घूंसों से पीटा, घटना CCTV में कैद 

मध्य प्रदेश सोयाबीन की उत्पादन के लिए जाना जाता है। लेकिन पिछले कई सालों से सोयाबीन की खरीदी दर 4 से 6 हजार रुपए प्रति कुंटल के बीच ही है, जिससे किसानों को लागत निकालने में भी परेशानी हो रही है। किसानों का आरोप है कि सोयाबीन की भरपूर पैदावार होने के बावजूद, उन्हें उचित मूल्य नहीं मिल रहा, जिससे वे आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के बबलू जाधव और सरपंच सुरेंद्र सिंह सोलंकी ने इस संबंध में अपने विचार रखे और बताया कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना, तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

JCB से युवक को कुचलने की कोशिश, घटना के बाद ड्राइवर फरार, देखें ये हैरान करने वाला Video

किसानों ने साफ कहा है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो वे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने सरकार से तुरंत से सोयाबीन की खरीदी को 8 हजार प्रति कुंटल करने की मांग की है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H