सुधीर दंडोतिया, भोपाल। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज विधानसभा में ‘एंटी रेप बिल’ पेश किया। इसके तहत दुष्कर्म के दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान है। लेकिन उनके इस फैसले के बाद सियासत शुरू हो गई है। केंद्रीय कृषि मंत्री और एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी को संवेदनहीन बताया है। 

यह भी पढ़ें: कोचिंग के बाहर बैठी थी छात्रा, घुमाने के नाम पर होटल ले गया युवक, घंटों बनाया हवस का शिकार, बाहर इंतजार करता रहा दूसरा दोस्त, फिर…

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने आरोप लगाया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए यह बिल लाया गया है। दीदी जवाब दे, ये बिल पहले क्यों नहीं लाया? संदेशखाली में अनेक महिलाओं ने उत्पीड़न की शिकायत की। क्या दीदी आरोपी शेख शाहजहां को बंगाल के नए कानून के तहत फांसी की सजा दिलवाएंगी?

यह भी पढ़ें: MP में फिर CBI का छापा: 8 जिलों में एक साथ दी दबिश, संचालक से बंद कमरे में पूछताछ

इस तरह के कानून का कोई अर्थ नहीं

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बेटी के साथ जो वीभत्स घटना हुई है उससे ध्यान भटकाने के लिए ये बिल लाया है। दीदी जवाब दे कि ये कानून पहले क्यों नहीं लाया गया? पहले संवेदनशीलता क्यों नहीं दिखाई गई? उन्होंने कहा कि, केवल ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के कानून बनाने का कोई अर्थ नहीं है।

यह भी पढ़ें: Mohan Cabinet Decision Today: मोहन कैबिनेट में वृंदावन गांव को हरी झंडी, 10 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी, जानें अन्य बड़े फैसले…

क्या शेख शाहजहां जैसे लोग भी फांसी की सजा पाएंगे?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए शिवराज सिंह ने पूछा कि मेडिकल कॉलेज की घटना में तो अपराधी को फांसी की सजा मिलनी ही चाहिए, लेकिन क्या संदेशखाली की घटनाओं पर शेख शाहजहां जैसे लोग भी फांसी की सजा पाएंगे? संदेशखाली में कई बहनों ने शिकायतें की थी और उत्पीड़न की घटनाएं सामने आई थी। ममता बनर्जी जवाब दें कि क्या शेख शाहजहां को भी इस कानून के तहत फांसी की सजा दी जाएगी?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m