जालंधर के कपूरथला रोड पर स्थित मेरिटोरियस स्कूल की 11वीं कक्षा की दो छात्राएँ संदिग्ध परिस्थितियों में बाहर गईं और लापता हो गईं. पुलिस ने रात तक उनकी तलाश की, लेकिन जब वे नहीं मिलीं, तो उनके परिवार के सदस्यों को सूचित किया गया.

यह घटना सोमवार की है. मेरिटोरियस स्कूल की दो छात्राएँ दोपहर के समय छुट्टी के दौरान बाहर गईं, लेकिन वापस नहीं आईं. जब वे वापस नहीं लौटीं, तो प्रबंधन को चिंता हुई. प्रबंधन ने शाम तक दोनों छात्राओं की खोजबीन के प्रयास किए, लेकिन कोई जानकारी न मिलने पर पुलिस को सूचित किया गया.

लड़कियों की तलाश में जुटा प्रशासन

जानकारी के अनुसार, बठिंडा की रहने वाली रिंकी और पायल एक ही कक्षा में पढ़ती थीं. वे होस्टल में रहती थीं और दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी. सूचना मिलने के बाद, बस्ती बावा खेल थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी.

बस्ती बावा खेल के स्पोर्ट्स स्टेशन इंचार्ज बलजीत सिंह ने बताया कि मेरिटोरियस स्कूल से फोन आया था कि छुट्टी के दौरान दो छात्राएँ स्कूल से बाहर गई थीं, लेकिन वापस नहीं लौटीं. इसके बाद, वे टीम के साथ मौके पर पहुंचे.शाम तक भी दोनों के नहीं मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने परिवार के सदस्यों को सूचित किया. रात तक, पुलिस ने विभिन्न टीमों को बनाकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन समेत आसपास के क्षेत्रों की तलाशी ली, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला.

लड़कियाँ घर भी नहीं पहुंचीं – प्रशासन

मेरिटोरियस स्कूल जालंधर की इंचार्ज जागृति तिवारी ने बताया कि लड़कियाँ अभी भी लापता हैं और उनका कोई पता नहीं चल पाया है. परिवार वालों को भी सूचित किया गया, लेकिन वे घर नहीं पहुंचीं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.इससे पहले भी कई बार पंजाब के मेरिटोरियस स्कूल चर्चाओं में आ चुके हैं. अब जालंधर के इस स्कूल से छात्राओं के लापता होने के बाद फिर से सवाल उठने लगे हैं.