लखनऊ. यूपी के 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. सपा और कांग्रेस दोनों एक बार फिर एक साथ विपक्षी दलों को टक्कर देते नजर आने वाले हैं. ऐसे में सीटों को बंटवारे को लेकर सियासी गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. कांग्रेस ने 10 में से 5 सीटों पर दावा ठोंका है. वहीं सपा केवल ही 2 सीट देना चाहती है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या एक बार फिर यूपी के 2 लड़के एक साथ चुनावी मैदान में नजर आएंगे?

इसे भी पढ़ें- सीटों का समीकरण सेट है! उपचुनाव में 10 में से 2 सीट कांग्रेस को दे सकती है सपा ? जानिए इसके पीछे का पूरा गणित

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने सपा के साथ चुनाव लड़ा था. जहां राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी हिट साबित हुई. दोनों दलों के साथ आने से दोनों पार्टियों के सीट में काफी इजाफा हुआ. इसी नतीजे को देखते हुए एक बार फिर दोनों दलों के नेता भाजपा को मात देने के लिए साथ आ सकते हैं. हालांकि, सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति होने के बाद ही यह तय हो पाएगा कि अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ आएंगे कि नहीं.

इसे भी पढ़ें- ‘यहां इलाज नहीं, पिटाई होती है’… रोते हुए रहम की भीख मांगती रही मां, बेटे को पीटते रहे डॉक्टर, देखें VIDEO

विधानसभा 2019 चुनाव की बात करें तो 10 में से 5 सीटें सपा के खाते में थी. वहीं 3 पर भाजपा का कब्जा रहा था. इसके अलावा 1 सीट पर रालोद और 1 सीट पर निषाद पार्टी ने सपा के साथ गठबंधन कर जीती थी. हालांकि रालोद और निषाद पार्टी अब भाजपा के साथ है. ऐसे में कांग्रेस इन्हीं पांच सीटों पर दावा ठोक रही है, जो सपा के कब्जे में नहीं है.