अजयारविंद नामदेव, शहडोल। पश्चिम बंगाल की घटना ने जहां पूरे देश को हिला कर रख दिया है, वहीं मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले में दो महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने जिला अस्पताल में अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने जिला और पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई है। इन स्वास्थ्यकर्मियों ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन पर गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे वे डरी हुई हैं।

मौत का लाइव वीडियो: इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा युवक, टेबल पर बैठे-बैठे चली गई जान

महिला स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा की गुहार


शहडोल के कुशा भाऊ जिला अस्पताल में काम करने वाली दो महिला स्वास्थ्यकर्मियों बांडेड डेंटिस्ट डॉ. मुस्कान सोनी और रेडियोग्राफर पूजा दिवान ने खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और एसपी से शिकायत कर सुरक्षा की मांग की है। उनका आरोप है कि सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार उन्हें डरा-धमकाकर प्रताड़ित कर रहे हैं। इन महिला कर्मियों का कहना है कि उन्हें स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि सिविल सर्जन उनसे क्या चाहते हैं, जिससे वे बेहद डरी हुई हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की घटना का हवाला देते हुए शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। यह पहली बार नहीं है कि सिविल सर्जन पर इस तरह के गंभीर आरोप लगे हो, इससे पहले भी इस प्रकार की शिकायतें सामने आ चुकी हैं।

ट्रामा सेंटर ICU अग्निकांड ने खोली पोल: जयारोग्य अस्पताल समूह की 4 यूनिट में फायर फाइटिंग सिस्टम ही नहीं, 2022 में Fire ऑडिट में निकली थी खामियां

इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार ने सभी आरोपों को निराधार और गलत बताया है। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां इस मामले की जांच करेंगी और वे इस पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी नहीं करेंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m