कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एयरपोर्ट टर्मिनल से एक मजदूर नीचे गिर गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि मजदूर बिना सुरक्षा संसाधनों के काम कर रहा था। एयरपोर्ट टर्मिनल पर पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। अब तक तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया जा रहा है।

दरअसल, ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में स्थित राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट टर्मिनल अभी हाल ही में बन के तैयार हुआ है और इस एयरपोर्ट को हैदराबाद की KPC कंपनी ने कम समय में बनाकर तैयार किया था, लेकिन लगातार एयरपोर्ट की छत से बरसात में पानी टपकने जैसे कई फाल्ट मिलने की शिकायत आ रही थी। जिसको लेकर कंपनी लगातार एयरपोर्ट टर्मिनल की छत पर मेंटेनेंस का काम कर रही थी।

ये भी पढ़ें: शिक्षा की जगह सजा: छात्राओं ने स्कूल पर लगाए गंभीर आरोप, कराई जाती है साफ सफाई, कांग्रेस ने भी सरकार घेरा

आज बुधवार की सुबह एयरपोर्ट टर्मिनल की छत पर कुछ मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान एक मजदूर छत से नीचे गिरा जिसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मजदूर को मृत्य घोषित कर दिया। मृतक मजदूर विनोद पाल है जोकि मूलत: उत्तर प्रदेश के देवारिया का रहने वाला है। मजदूर यहां कांटेक्ट बेस पर KPC कंपनी में मजदूरी का काम करता था।

वहीं मौके पर पहुंची महाराजपुरा पुलिस ने इस पूरे मामले में मर्ग कायम कर लिया है। कंपनी के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही हैं। एएसपी षियाज केएम का कहना है जिस किसी की भी लापारवाही होगी, संभवत उस पर कार्रवाई की जाएगी अभी घटना से जुड़े साक्ष जुटाए जा रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m