यदि आप Nokia Lumia के फैन हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. Nokia की पेरेंट कंपनी HMD Global एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो Nokia Lumia 1020 के डिजाइन से प्रेरित होगा. इससे पहले, HMD ने Nokia Lumia 920 के डिज़ाइन से मेल खाता एक फोन लॉन्च किया था. उल्लेखनीय है कि Nokia Lumia 1020 को 2013 में लॉन्च किया गया था और यह एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन था.

Nokia Lumia 1020 पर आधारित HMD स्मार्टफोन की विशेषताएँ

HMD के एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जो 2013 के फ्लैगशिप Nokia Lumia 1020 से प्रेरित है. रिपोर्ट में इस नए स्मार्टफोन का एक डिजाइन रेंडर साझा किया गया है. यह स्मार्टफोन HMD Skyline के समान बॉक्स-जैसे डिज़ाइन के साथ देखा जा रहा है. हालांकि, यह स्मार्टफोन एक सेंट्रल-संरेखित सर्कुलर रियर कैमरा मॉड्यूल के साथ आ सकता है, जबकि HMD Skyline में एक आयताकार कैमरा सेटअप है. यह सर्कुलर कैमरा यूनिट पुराने Nokia Lumia 1020 के समान प्रतीत होती है और इसमें पांच छोटे स्लॉट हो सकते हैं, जिनमें चार कैमरे और एक एलईडी फ्लैश शामिल हो सकता है.

Nokia Lumia 1020 उस समय के कैमरा प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प था, जिसमें 41 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट था. नए HMD स्मार्टफोन में भी कैमरा-केंद्रित सुविधाएँ हो सकती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह स्मार्टफोन पुराने Lumia मॉडल की तरह ब्राइट येलो रंग में भी उपलब्ध हो सकता है. हालांकि, इस नए स्मार्टफोन के नाम और अन्य विशेषताओं के बारे में अभी तक कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं हुई है. आगामी महीनों में इस स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी सामने आ सकती है.