राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के सरोजिनी नायडू शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (Sarojini Naidu Government Girls Higher Secondary School) में छात्राओं ने सफाई कराने का आरोप लगाते हुए आज धरना प्रदर्शन किया। इस मामले पर अब शासन ने संज्ञान लिया है। स्कूल शिक्षा मंत्री (School Education Minister Rao Uday Pratap Singh) ने उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा कि कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।

दोषी बख्शा नहीं जाएगा

स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मेरे ध्यान में भोपाल के सरोजिनी नायडू स्कूल में बेटियों के द्वारा प्रदर्शन का विषय आया है। मैंने अधिकारियों से बात की है। बेटियों की समस्याओं का निराकरण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम इसकी उच्च स्तरीय जाँच करा रहे हैं। जो भी दोषी होगा वो बख्शा नहीं जायेगा।”

मोहन सरकार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार में शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी किस्म की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। खासकर बेटियों के मामले में हमारी सरकार विशेष संवेदनशीलता के साथ निर्णय करती है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, आज बुधवार को सरोजिनी नायडू शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बवाल मच गया। छात्राओं ने शिक्षक वर्षा झा के ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी। नेम प्लेट को तोड़ दिया गया। दफ्तर के कांच, अलमारी और कंप्यूटर को तोड़ दिया गया है। स्कूल में एनजीओ के माध्यम से की गई नियुक्ति को लेकर सवाल उठाए गए। रिटायर्ड कैप्टन वर्षा झा को स्कूल में एचआर और स्टेट मैनेजर का पद सौंपने पर बवाल मच गया। रिटायर्ड अधिकारी की नियुक्ति और बेवजह धूप में खड़े करने जैसी सजा देने के मसले पर आज बुधवार को छात्राओं के परिजन स्कूल पहुंचे। यहां पढ़ें पूरी खबर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m