Bajrang Punia in Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बिसात बिछ चुकी है। कांग्रस (Congress) और बीजेपी अलग-अलग चरण प्रत्याशिय़ों के नामों का ऐलान कर रही है। वहीं कांग्रेस इस बार पहलवान दांव खेलकर बीजेपी को चित करने में जुट गई है। कांग्रेस भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) को चुनाव मैदान में उतार रही है। हालांकि अभी सीटों को लेकर मामला उलझा हुआ है। इसी बीच पार्टी में विरोध के कुछ सुर भी उठते दिख रहे हैं। बजरंग पूनिया ने बादली सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। कांग्रेस बजरंग पूनिया की बादली सीट से टिकट देने के मूड में भी है। हालांकि मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स भी दोबारा टिकट पाने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके कारण बादली सीट चुनावी अखाड़ा बन चुकी है।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लगाई कड़ी फटकार, कहा- ‘सीएम कोई राजा…’- Pushkar Singh Dhami

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जीत की कोशिशों में अपने जिताऊ उम्मीदार खोजने में लगी है। एक ओर पहलवान बजरंग पूनिया ने राहुल गांधी और पार्टी महासचिन केसी वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद इच्छा रखी थी कि वह बादली सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसके बाद हरियाणा की बादली सीट से कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स देर रात केसी वेणुगोपाल से मिले।

Rahul Gandhi: कश्मीर से PM मोदी पर राहुल गांधी का तगड़ा वार, बताया- क्यों झुक गए मोदी जी के कंधे?

कुलदीप वत्स कांग्रेस की बात मानने को तैयार नहीं
अगर कांग्रेस बजरंग पूनिया की बात मानते हुए उन्हें बादली सीट से उम्मीदवार बनाती है तो मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स का टिकट कट सकता है। सीट बचाने के लिए बुधवार रात कुलदीप वत्स ने कांग्रेस के संगठन महासचिव वेणुगोपाल से मिलकर गुहार लगाई है। सूत्रों के मुताबिक, वेणुगोपाल ने कुलदीप वत्स को समझाने की कोशिश की है लेकिन वत्स मानने को तैयार नहीं हैं।

5 साल की बच्ची से मरने तक गैंगरेप: दो युवक घर से उठाकर ले गए, नदी किनारे दुष्कर्म किया, रेप के दौरान ही मासूम ने तोड़ दिया दम- Gaya Gang Rape

बधरा और दादरी से मिला विनेश फोगाट का ऑप्शन

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विनेश फोगाट को कांग्रेस ने दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया है। पहली है बधरा और दूसरी दादरी। दोनों सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं। इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट भाजपा के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, वह तीसरे नंबर पर रहीं थी। निर्दलीय रहे सोमबीर सांगवान यहां से चुनाव जीते थे। अब सोमबीर कांग्रेस में हैं। अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला होगा। हालांकि, कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें टिकट मिल जाएगा।

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का कांग्रेस से चुनाव लड़ना कंफर्म? इस सीट से पार्टी दे रही टिकट- Haryana Assembly Election

कांग्रेस का पहलवान दांव

बता दें कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पहलवान दांव खेलकर बीजेपी को पटखनी देने की कोशिश में लगी हुई है। दरअसल साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे संबे तक प्रोटेस्ट किया था।इस समय से ही पहलवानों की बीजेपी से नाराजगी साफ नजर आ रही थी।

मोदी सरकार ने सीएम केजरीवाल के साथ फिर किया ‘खेला’, MCD कमेटी चुनाव से 12 घंटे पहले केंद्र ने बढ़ाई Delhi LG की पावर, दिए ये अधिकार

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H