विक्रम मिश्र, लखनऊ. हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (haryana assembly election 2024) के लिए बहुजन समाज पार्टी ने कमर कस ली है. ऐसे में मायावती की रैलियों की डिमांड भी यहां बढ़ती जा रही है. बसपा ने कई जिलों में मायावती की रैलियों का कार्यक्रम तय करना शुरू कर दिया है. इसमें अम्बाला, पलवल, सिरसा और जिन्द शामिल है.

इन रैलियों की तारीख की घोषणा जल्दी ही होने की उम्मीद है. जम्मू-कश्मीर में भी मायावती चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करने का प्लान बना रही हैं. दरअसल, दोनों राज्यो में आजाद समाज पार्टी, बहुजन समाज पार्टी को कड़ी चुनौती दे कर रही है. जिससे कि दलित वोट बैंक में बटवारे की संभावना है. खासकर हरियाणा में बसपा इनेलो गठबंधन के लिए मुश्किल का सबब बन सकता है.

इसे भी पढ़ें : ‘भाजपा न पहले नौकरी देने के पक्ष में थी, न अब है, अपना स्वास्थ्य खराब न करें’, अखिलेश यादव ने 69,000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से क्यों कही ये बात…

यही वजह है कि लुभावनी घोषणाओं से दूर रहने वाली बसपा हरियाणा में बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं के रसोई खर्च के पैसे हर महीने मुफ्त गैस सिलेंडर जैसी योजनाओं के जरिए वोटरों को लुभा रही है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव (haryana assembly election 2024) कि 5 अक्टूबर को प्रदेश में मतदान होना है. जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. हालांकि हरियाणा में चुनाव की तारीख में बदलाव किया गया है. इसके पहले 1 अक्टूबर को चुनाव होना था. जिसकी मतगणना 4 अक्टूबर को होनी थी.