West Bengal Anti Rape Bill: पश्चिम बंगाल विधानसभा में एंटी रेप बिल पास (West Bengal Anti Rape Bill) हो गया है. बिल का नाम अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक (पश्चिम बंगाल आपराधिक कानून एवं संशोधन) विधेयक 2024 है. एंटी रेप बिल पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा, “शासन को प्रशासन को ऐसे प्रयास करने चाहिए जिससे ऐसी घटनाएं रुकें. ये स्वागत योग्य कदम है…”

पटवारी ने कहा कि रेप पक्ष-विपक्ष के लिए नहीं होते… ये पूरे देश के लिए होते हैं. लगातार हमारी बहनों की अस्मत लूटी जा रही है. देश की राष्ट्रपति ने इस पर चिंता जाहिर की है. इसका मतलब है कि यह नया भारत नरेंद्र मोदी का है.

‘मध्य प्रदेश में 2017 में ऐसा ही कानून बनाया था और इसके तहत अब तक 42 लोगों को मौत की सजा दी जा चुकी है.” शिवराज सिंह चौहान के इस बयान पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पटलवार किया है. उन्होंने कहा, “शिवराज सिंह चौहान और झूठ एक दूसरे के पर्याय हैं.”

जीतू पटवारी ने कहा कि 2017 में कानून जरूर आया था लेकिन मध्य प्रदेश में 17 रेप हर दिन होते हैं. डेटा बताता है कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा आदिवासी और दलितों के साथ रेप होते हैं.” शिवराज सिंह चौहान ये नहीं बताएंगे कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं से अत्याचार, सार्वजनिक दुराचार, मारपीट होते हैं.

Jitu Patwari On Shivraj Singh

West Bengal Anti Rape Bill: पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान बीजेपी और अपना खुद का गुणगान करके ये उस अपराध से नहीं बच सकते. बहनों को 3000 रूपए का वादा करके आए थे और दे रहे 1200 रूपए. वोट लेकर सरकार बनाकर आ गए, किसानों को कहा था 3100 और 2700 का दाम देंगे, लेकिन सब घाटे में हैं.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m