धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के एक गांव में पदस्थ शिक्षक की विदाई समारोह का मार्मिक नजारा सामने आया है। शिक्षक के साथ न सिर्फ बच्चों बल्कि पालकों और पूरे गांव का लगाव इस तरह का था कि विदाई समारोह में सभी रो पड़े। उन्हें ऐसी विदाई दी जो शिक्षा जगत और शिक्षकों के लिए मिसाल बन गया। विदाई समारोह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शासकीय स्कूल के छात्र-छात्राओं और ग्रामीण के आंसू देख प्राचार्य अरुण त्रिपाठी भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। बीते 15 साल से भिंड जिले के लहार ब्लॉक के रुरई गांव में शासकीय स्कूल में प्राचार्य के पद पर अरुण त्रिपाठी पदस्थ थे। सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं की आंखों में आंसू देख काफी देर समझाने के बाद बच्चे नहीं माने तो सप्ताह में एक दिन रुरई आने का प्राचार्य ने वादा किया। सरकारी स्कूल के प्राचार्य की विदाई समारोह में छात्र-छात्राएं, स्टाफ सहित ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्हें ससम्मान बाजे गाजे के साथ गांव से विदाई दी गई। जब से सरकारी स्कूल में अरुण त्रिपाठी ने प्राचार्य का पद संभाला तब से लगातार शिक्षा की गुणवत्ता सहित अनेक गतिविधियों में स्कूल की व्यवस्थाओं में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए थे।

Teachers Day पर सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान: MP के 6 शिक्षक होंगे राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित, देखें नामों की लिस्ट

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m