उधम सिंह नगर। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में बैंक कर्मचारियों ने कांड कर दिया, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. जहां मैनेजर और कैशियर ने मिलकर पहले कलर प्रिंट से चेक बनाया. फिर SLO के बैंक खाते से फर्जी चेक से 13 करोड़ 51 लाख रुपये निकाल लिए और दोनों कर्मचारी ने रिजाइन दे दिया. जब गबन की जानकारी मिली तो बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

दरअसल, यह मामला रुद्रपुर स्थित इंडसइंड बैंक शाखा का है. बताया जा रहा है कि एसएलओ कौस्तुभ मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था. बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की गई. बैंक की सीसीटीवी फुटेज और बैंक कर्मियों से पूछताछ के बाद पता चला कि मैनेजर देवेंद्र और कैशियर प्रियम सिंह ने तीन अलग-अलग चेक के माध्यम से कुल 13 करोड़ 51 लाख 46 हजार रुपये का गबन किया है.

इसे भी पढ़ें- अनोखी शिकायत: पड़ोसियों ने तोड़ दी मुर्गे की टांग, शिकायत लेकर SSP ऑफिस पहुंच गई महिला, फिर…

इस मामले में SSP डॉ. मंजू नाथ टीसी ने बताया कि पुलिस ने बैंक के मैनेजर और महिला कैशियर को गिरफ्तार लिया है. अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. इसी के साथ पुलिस ने 7.5 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए हैं. आरोपियों ने कलर पेपर पर प्रिंट करके चेक बनाई और एसएलओ के सरकारी खाते से करोड़ों रुपये का गबन किया था. इस पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- हम सामंती युग में नहीं हैं…, जानिए क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक