लखनऊ. उत्तर प्रदेश में महिला आयोग की उपाध्यक्ष नियुक्ति के बाद सियासी पारा गरमा गया है. स्व. मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू अपर्णा यादव को बीजेपी ने महिला आयोग उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है. जिम्मेदारी मिलने के बाद अर्पणा नाखुश बताई जा रही हैं. ऐसे में वे इस मुद्दे को लेकर दिल्ली पहुंची हैं और वहां आला नेताओं से मुलाकात करेंगी.

इसे भी पढ़ें- ‘अखिलेश को सिर्फ एक जाति दिखाई देती है’, मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में OP राजभर का सपा सुप्रीमो पर तंज

अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को लेकर सूत्रों का दावा है कि वह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हो सकती हैं. अब इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कहा कि कोई नाराजगी नहीं है. वे अपना काम ठीक से कर रही हैं. वह हमारे साथ हैं और बीजेपी में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं.

अपर्णा के पदभार ग्रहण करने को लेकर भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि मैंने संबंधित विभाग के मंत्री से बात की है तो उन्होंने बताया ह कि अपर्णा सोमवार को पदभार संभालेंगी. हमें यह अपेक्षा कभी नहीं थी कि वह अपने ही परिवार के खिलाफ बोलेंगी. हम विचारधारा की पार्टी हैं. बीजेपी के सबका साथ, सबका विकास की रणनीति पर वह आगे बढ़ रहीं हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बयान

अपर्णा यादव के नाराज होने को लेकर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि अपर्णा जब से पार्टी में आईं हैं तब से विचारधारा के साथ लगी हुईं हैं. उन्हें जिम्मेदारी भरा पद मिला है और हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही पदभार संभालेंगी.

अपर्णा यादव को मनाने में जुटी BJP

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा यादव एक बार फिर समाजवादी पार्टी का रुख कर सकती हैं. महिला आयोग में उपाध्यक्ष पद से अपर्णा नाराज हैं. अपर्णा महिला आयोग की उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने को तैयार नहीं हैं. अपर्णा चाचा शिवपाल के जरिए सपा के संपर्क में हैं.

अपर्णा यादव को मनाने के लिए कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने बात की. बेबी रानी मौर्य यूपी की महिला कल्याण एवं बाल विकास की मंत्री हैं. बेबी रानी मौर्य ने अपर्णा को कामकाज में पूर्ण अधिकार और स्वतंत्रता देने की बात कही. बेबीरानी मौर्य की बातचीत के बावजूद अपर्णा यादव पद संभालने को तैयार नहीं हैं. अपर्णा महिला आयोग में उपाध्यक्ष बनाए जाने से नाराज हैं.