कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। ग्वालियर चंबल अंचल में डेंगू अपना कहर बरपा रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान 152 डेंगू संदिग्धों की जांच में 17 डेंगू पॉजिटिव मरीज सामने आए। इसमें 10 मरीज ग्वालियर जिले के हैं, जिसमें 6 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। वहीं 7 मरीज आसपास के जिलों के है।

यूनिपोल्स और होर्डिंग्स मामले में सुनवाईः हाईकोर्ट ने MP GOVT, कलेक्टर और कमिश्नर को जारी किया नोटिस, चार सप्ताह में मांगा जवाब

ग्वालियर जिले में बरसात के साथ डेंगू के केस भी लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में देखा जाए तो हर रोज एक दर्जन से अधिक डेंगू पॉजिटिव मामले स्वास्थ्य विभाग के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है। ग्वालियर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरकेएस धाकड़ का कहना है कि डेंगू के बढ़ते केस को देखते हुए फिलहाल कोई अफरा तफरी का माहौल नहीं है। अस्पताल में सभी तरह के संसाधन उपलब्ध है। अस्पताल अधीक्षक के साथ ही मेडिसिन विभाग को भी सभी तैयारी रखने के निर्देश दिए है। ताकि मरीजों की समुचित इलाज मिल सके।

ATM कार्ड बदलकर करते थे ठगी, अंतरराज्यीय गैंग के सदस्य गिरफ्तार, राजस्थान से आकर वारदातों को देते थे अंजाम

डेंगू के मामले की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग का मलेरिया दस्ता भी जुटा हुआ है। जिला मलेरिया अधिकारी विनोद दोनेरिया का कहना है कि शहर के 66 वार्डो के लिए 40 टीम बनाई गई है। जो लार्वा नष्टीकरण दवा छिड़काव कर रही है। नगर निगम भी शहर भर में फॉगिंग कर रही। इसके अलावा जिन जगहों पर बीते साल डेंगू के ज्यादा केस आए थेएम वहां एतिहातन मोनिटरिंग के साथ ही विशेष अभियान चलाया गया है।

तुम्हारे अश्लील Video मेरे पास हैं…लीक कर दूंगा’, छात्राओं को अनजान नंबर से आया कॉल, मचा हड़कंप

गौरतलब है कि, इस साल बीते साल की तुलना में ज्यादा डेंगू के मामले सामने आए हैं। यही वजह है कि इस बार डेंगू की रोकथाम के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m