रायपुर. छत्तीसगढ़ में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक मामलों को लेकर सियासी पारा हाई है. महिला कांग्रेस ने प्रदेश में महिला सुरक्षा के मुद्दे को लेकर 10 सितंबर को सीएम निवास का घेराव करने का ऐलान किया है. वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने इस घेराव को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस पहले अपनी संख्या को बता दे. जिनके पास न लोग है, न टीम है. उनके घेराव का कोई औचित्य ही नहीं है. कांग्रेस अपनी असफलता को छुपाने के लिए जानभूझकर ऐसे मुद्दों को उठाने का प्रयास कर रही है.

बता दें, महिला कांग्रेस ने आज राजधानी के राजीव भवन में प्रेस वार्ता आयोजित कर महिलाओं की सुरक्षा मामले में राज्य की कानून व्यवस्था को लचर बताते हुए भाजपा सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है.

महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि प्रदेश में आये दिन महिलाओं के साथ अत्याचार व गैंगरेप की घटनाएं बढ़ती जा रही है और पुलिस प्रशासन मूकदर्षक बनी हुई है. इस लचर कानून व्यवस्था से महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही है.

भाजपा के 9 महीने की सरकार में 600 से अधिक बलात्कार : सांसद फूलोदेवी नेताम

उन्होंने कहा कि भाजपा के 9 महीने की सरकार में 600 से अधिक बलात्कार के मामले सामने आये है. महिलाओं के खिलाफ 3 हजार से ज्यादा आपराधिक घटना हुई हैं. सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को संरक्षण देते है इसलिये अपराधियों का हौसला बुलंद है. आज एक 4 साल की छोटी भिलाई की बच्ची हो या फिर रायपुर नया बस स्टैण्ड में एक 50 साल की महिला हो सब के साथ दुष्कर्म हो रहा है.

उन्होंने कहा कि जशपुर, केशकाल, पखांजूर दुर्ग, राजधानी रायपुर और रायगढ़, सक्ती, अंबिकापुर में लगातार बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस और प्रशासन आरोपी को बचाने में लगे रहते है और पीड़ित महिला को न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. पीडित महिलाएं हिम्मत करके थाना एफआईआर दर्ज करवाने जाती है तो रिपोर्ट दर्ज करने के बाजाय उन्हें जजील किया जाता है. जिससे पीड़ित महिलाएं आत्महत्या तक कर लेती हैं. प्रदेश में बढ़ती बलात्कार की घटना प्रदेश के लिये चिंता का विषय बन गयी है.

बंगाल की घटना पर प्रतिक्रिया देने वाले भाजपाई छत्तीसगढ़ की घटना पर मौन हैं : सांसद फूलोदेवी नेताम

उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्म की बात है कि बंगाल की घटना पर प्रतिक्रिया देने वाले भाजपाई छत्तीसगढ़ में 4 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी पर मौन है. महिलाओं के अधिकार के लिये महिलाओं के सुरक्षा के लिये महिला कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेगी और 10 सितंबर को मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी.

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे : संजय श्रीवास्तव

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में ऐसा कोई अपराध और भ्रष्टाचार, घोटाला नहीं जो पिछले पांच सालों में न हुआ हो. कांग्रेस के लिए एक कहावत लग रही है, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. दीपक बैज और महिला कांग्रेस को प्रदर्शनकारी महिलाओं की संख्या बतानी चाहिए. कांग्रेस अपनी असफलता को छुपाने के लिए जान-बूझकर ऐसे मुद्दों को उठाने का प्रयास कर रही है.