Duleep Trophy: भारत के घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। इस टूर्नामेंट में कई अनकैप्ड खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएँगे। टूर्नामेंट के पहले दिन जहां ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्य जैसे बड़े और स्टार खिलाड़ी फेल रहे, वहीं युवा खिलाड़ियों ने उम्मीद जगाने का काम किया। इंडिया ए और बी के बीच दलीप ट्रॉफी में खेले जा रहे मुकाबले में 19 साल के दाएं हाथ के खिलाड़ी मुशीर खान के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली है, जिसमें उन्होंने एक छोर से इंडिया बी टीम की पारी को संभालते हुए उसे सम्मानजनक स्कोर तक भी पहुंचाने का काम किया है, वहीं टीम डी से खेल रहे अक्षर पटेल ने भी एक शानदार अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया में अपनी जगह को और भी पक्का कर लिया है।

मैच की बात करे तो इंडिया ए बनाम इंडिया बी मैच में इंडिया बी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। इस दौरान युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 30 रन और सरफराज खान ने सिर्फ 9 रन बनाए। लंबे समय बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और 227 गेंदों पर 105* रन बनाकर टीम को संभाला, जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया बी ने 7 विकेट के नुकसान पर 202 रन बना लिए हैं। मुशीर खान नाबाद 105* रन की पारी खेलकर क्रीज पर मौजूद है।

अक्षर ने भी ठोकी शानदार फिफ्टी

दूसरी तरफ, इंडिया सी और इंडिया डी के मुकाबले में अक्षर पटेल ने 118 गेंदों पर 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे, लेकिन उनकी टीम 164 रन पर सिमट गई। जवाब में, इंडिया सी ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 91 रन बनाए, जिसमें बाबा इंद्रजीत 15* और अभिषेक पोरल 32* रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया डी से 73 रन पीछे है, और मैच में अभी तीन दिन का खेल बाकी है।

गौरतलब है कि मौजुदा समय में 19 सितंबर से शुरु होने जा रही भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए ऑडिशन चल रहा है। हालांकि, क्या सेलेक्शन कमेटी दलीप ट्रॉफी के आंकड़ों को ध्यान में रखकर चयन करेगी या फिर नाम के आधार टीम चुनी जाएगी, ये देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक