रायपुर। राजधानी रायपुर के कोर्ट परिसर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला जज ने चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया। इस घटना से न्यायिक कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। इसके विरोध में कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया और न्यायालय परिसर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि घटना के बाद विवाद बढ़ता देख महिला जज ने जिला एवं सत्र न्यायधीश के सामने कर्मचारी से माफी मांगी है।

इधर, छत्‍तीसगढ़ न्‍यायिक कर्मचारी संघ ने घटना की निंदा की। संघ के अध्‍यक्ष युधेश्वर सिंह ठाकुर ने इस घटना को लेकर जिला एवं सत्र न्यायधीश से ज्ञापन सौंपकर शिकायत की और नाराजगी जताई है। जिला जज ने आश्‍वस्‍त किया है कि भविष्‍य इस तरह की घटना नहीं होगी। वहीं महिला जज ने घटना के लिए माफी मांगी है।

न्यायिक कर्मचारी संघ ने की घटना की कड़ी निंदा

न्यायिक कर्मचारी यूनियन ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और जूनियर मजिस्ट्रेट से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। यूनियन का कहना है कि इस तरह की घटना न्यायिक प्रणाली की गरिमा को ठेस पहुंचाती है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। संघ के जिला अध्‍यक्ष परेश कुमार ने बताया कि घटना के बाद कर्मचारी संघ ने जिला एवं सत्र न्यायधीश से मुलाकात कर नाराजगी जताई। उन्‍होंने बताया कि महिला जज ने इस घटना के लिए माफी मांग ली है।