Muzaffarpur News: ई बिहार ह भैया… यहां कुछ भी हो सकता है। कुछ भी का मतलब कुछ भी… वो आप अपने हिसाब से सोच लो। खेत में पुल बनाने के बाद अब फसलों के बीच अस्पताल बनने का इमेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ये अजीब मामला बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले का है। यहां करोड़ों की लागत से बीच खेत में अस्पताल बना (Hospital built in middle field) डाला। हद तो तब हो गई, जब 15 साल पहले बने इस हॉस्पिटल के बारे में विभाग को भी नहीं पता। स्थिति यह है कि अस्पताल आज खंडहर में तब्दील हो गया है।

हिमाचल प्रदेश के बाद कांग्रेस शासित एक और राज्य हुआ कंगाल, कर्ज का बोझ 5.97 लाख करोड़ के पार, ठेकेदारों का बकाया ही 25,000 करोड़ पहुंचा, विकास कार्य ठप- Economic Crisis

जानकारी के मुताबिक जिले के पारू प्रखंड के सरैया पंचायत चांद पूरा में 6 एकड़ के प्लॉट में बना 30 बेड का यह सरकारी अस्पताल आधुनिक उपकरण से लैस था। वर्ष 2015 से लेकर आज तक स्वास्थ्य विभाग ने इसे टेक ओवर ही नहीं किया। इस अस्पताल में आजतक एक भी मरीज का इलाज नहीं हुआ है। साथ ही इस अस्पताल की सबसे दिलचस्प बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग को भी इसके बारे में पता नहीं है।

Sandeep Ghosh: कोलकाता रेप-मर्डर कांड में अब ED की एंट्री, संदीप घोष से जुड़े कई ठिकानों पर मारा छापा – Kolkata Rape-Murder Case

खंडहर में तब्दील हुआ अस्पताल भवन।

ग्रामीण सुधीर कुमार ने बताया यह बाढ़ प्रभावित इलाका है। यहां की आबादी करीब 1 लाख है। जब यह अस्पताल बन रहा था तो इसकी भव्यता देखकर आस पास के लोगों को उम्मीद जगी थी कि अब बेहतर इलाज के लिए 50 किलोमीटर दूर शहर नहीं जाना होगा। हालांकि यह अस्पताल इतना भव्य बनने के बाद चालू ही नहीं हुआ। अस्पताल के आसपास काफी जंगल हो गया है। गांव वाले यहां आने से डरते हैं। बाढ़ प्रभावित इलाका होने के कारण यहां के लोगों को इलाज के लिए शहर जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता हैं।

Aparajita Bill: ममता बनर्जी को अब राज्यपाल ने दिया बड़ा झटका, अपराजिता बिल को रोका, गिनाई कई खामियां

चौखट, दरवाजे, ग्रिल, गेट, उपकरण चोर ले गए

15 साल पहले बने अस्पताल की अब स्थिति यह है कि अस्पताल की खिड़की, चौखट, दरवाजे, ग्रिल, गेट, आलमारी, बिजली की वायरिंग सहित अन्य उपकरण चोर ले जा चुके हैं। अस्पताल अब असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया है। 30 बेड के इस अस्पताल के कैंपस में ही स्वाथ्यकर्मियों का आवास और एक बिल्डिंग में जांच केंद्र तीन भवन बना था, लेकिन तीनों भवन आज खंडहर में तब्दील हैं। 

‘आप भगवान हैं या नहीं, इसका फैसला खुद नहीं, लोगों को करने दें….,’ RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में किसके लिए बोली ये बातें- RSS Chief Mohan Bhagwat

डीएम ने जांच के लिए गठित की कमेटी

मामला वायरल होने के बाद एसडीओ पश्चिमी ने बताया कि यह गंभीर मामला है। मुझे इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है। वर्तमान में जिलाधिकारी ने इसकी जांच किए टीम गठित की है। सिविल सर्जन और अन्य अधिकारी अपने स्तर से इसकी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही आगे की जानकारी सामने आएगी।

कैंडिडेट लिस्ट के बाद BJP में हड़कंपः मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने भी दिया इस्तीफा, अबतक 5 दिग्गज नेता छोड़ चुके हैं पार्टी, कई और लाइन में – Haryana Assembly Election

अररिया जिले में खेत में पुल निर्माण का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि पिछले दिनों बिहार के अररिया जिले में खेत में पुल निर्माण की खबर खूब वायरल हुई थी। एक गांव के खेत में पुल का निर्माण तो कर दिया गया था, लेकिन पुल पर चढ़ने के रास्ते का ही नहीं पता था। वहीं, अब मुजफ्फरपुर में करोड़ों की लागत से खेत में बने अस्पताल का मामला सामने आया है। यह सरकारी अस्पताल उद्घाटन के बिना ही भूत बंगले में तब्दील हो गया है।

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लगाई कड़ी फटकार, कहा- ‘सीएम कोई राजा…’- Pushkar Singh Dhami

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H