जौनपुर. मंगेश यादव की पुलिस मुठभेड़ में मौत पर संदेह जताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील डॉ. गजेंद्र सिंह यादव ने मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज कराया है. जिसमें पुलिस विभाग के अलावा किसी उच्चस्तरीय जांच संस्था से जांच कराने की मांग की है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े डकैती का आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया है. ये मुठभेड़ देहात कोतवाली थाना के बाईपास स्थित मिश्रपुर‌ पुरैना‌ के‌ पास बदमाश और एसटीएफ के बीच हुई. सुल्तानपुर के कोतवाली देहात के मिसिरपुर पुरैना इलाके में यह मुठभेड़ हुई. बाईपास पर एसटीएफ के जवानों का जमावड़ा है. चौक घंटाघर डकैती कांड में बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था.

इसे भी पढ़ें : जाति, जेसीबी और जुबानी जंग : अखिलेश के बयान पर असीम अरुण का पलटवार, कहा- ‘बुलडोजर की शक्ति और सख्ती को योगी जी जैसा ड्राइवर ही चला सकता है’

पुलिस का कहना है कि गुरुवार सुबह मुखबिर की सूचना पर जब मंगेश यादव बाइक से हनुमानगंज के पास पहुंचा था, तभी एसटीएफ ने उसे घेर लिया. मंगेश ने पुलिस टीम पर फायर किया, जवाबी कार्रवाई में एसटीएफ में भी मंगेश पर फायर किया. जिसमें उसे गोली लगी.