शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बुलडोजर एक्शन (Bulldozer Action) को लेकर जमीयत उलेमा ने एक रणनीति बनाई है। यह संगठन अब पूरे प्रदेश का दौरा करेगी। जहां जहां बुलडोजर की कार्रवाई हुई है, उन जगहों पर जाकर पीड़ितों को न्याय दिलाने का काम करेगी।

जमीयत उलेमा हिंद के प्रदेश अध्यक्ष मुफ्ती मोहम्मद अहमद खान ने कहा कि आज मुल्क भर में एक विशष समूदाय को टार्गेट किया जा रहा है। कहीं कोई हादसा होता है और उसमें आरोपी अगर मुसलमान हो तो फौरन उसके घर को अवैध बताकर बुलडोजर से तोड़ दिया जाता है और पूरे घर को बेघर कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: MP Vidhan Sabha Recruitment: विधानसभा में भर्ती प्रक्रिया पर रोक, 21 पदों पर होनी थी भर्ती, जानिए वजह

मुफ्ती मोहम्मद ने आके कहा कि हमारे मुल्क में अगर कोई अपराध करता है तो उसको सजा देने के लिए अदालतें कायम है। तो फैसला उन्हें करने दिया जाए लेकिन अफसोस है कि घटना के कुछ घंटे के अंदर ही कोर्ट से पहले ही सरकार बुल्डोजर कार्रवाई के जरिए आरोपी के मकान को जमींदोज़ कर देती है।

आपको बता दें कि बुलडोजर कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम संगठन जमीयत-उलेमा-ए हिंद ने याचिका लगाई है। SC ने दो सिंतबर को इस पर सुनवाई करते हुए कहा था कि अगर कोई दोषी भी हो, तब भी ऐसी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। उच्चतम न्यायालय में इस केस की सुनवाई 17 सितंबर को होगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m