मनेंद्र पटेल, दुर्ग। भिलाई-3 स्थित खूबचंद बघेल कॉलेज के प्रोफेसर विनोद शर्मा को मारने के लिए सुपारी देने के मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है. पुलिस ने मामले के फरार मुख्य 3 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. साथ ही आरोपियों पर इनाम की भी घोषणा की गई है. यह घोषणा दुर्ग एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने की है.

बता दें कि घटना 19 जुलाई 2024 की है. घटना वाले दिन भिलाई के ग्रीन वेली में रहने वाले सहायक प्रोफेसर विनोद शर्मा (57 वर्ष) पर जानलेवा हमला किया गया. 2 बाइकों पर सवार 6 आरोपियों ने प्रोफेसर को रास्ते में रोककर पहले उनसे गाली गलौज की और फिर रॉड-डंडों से हमला कर दिया. इस घटना में प्रोफेसर गंभीर रूप से घायल हो गए. प्रोफेसर के शरीर पर कई जगह फ्रैक्चर हैं. उनका इलाज दिल्ली में चल रहा है.

प्रोफेसर पर हमले की घटना पर के बाद उनके ड्राइवर की सूचना पर भिलाई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 109, 296, 351 (3), 3 (5) के तहत अपराध दर्ज किया. वहीं मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, जबकि 3 आरोपी फरार है. फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने 10-10 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है. आरोपियों का पोस्टर पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के इलाके में पुलिस ने चस्पा किया है. दुर्ग एसपी शुक्ला ने कहा कि फरार आरोपियों की तलाश जोरशोर से की जा रही है. जरूरत पड़ने पर संपत्ति कुर्क की कार्रवाई भी की जाएगी. पुलिस ने सभी आरोपियों के इमिग्रेशन की जानकारी भी ली है, जिसके आधार पर आरोपियों को जल्द पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. पुलिस ने इस मामले में अपनी तीन टीमें अलग-अलग राज्यों में भेजी है, जहां आरोपियों के छिपे होने का संदेह है.

पुलिस ने आरोपी प्रवीर शर्मा की कार भी जब्त की जिसका उपयोग ऑनर किलिंग को अंजाम देने वाले रीवा के गुंडे-बदमाशों को प्रोफेसर की पहचान कराने में की गई है. सीसीटीवी फुटेज में कार आगे-आगे चल रहे तीन आरोपी पकड़ाए हैं. जो अपने तीन अन्य साथियों के साथ बाइक पर पीछे जाते नजर आ रहे हैं.