Vinesh Phogat And Bajrang Punia Joins Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस का हाथ थाम लिया। दोनों रेसलर दिल्ली में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुनग खरगे से मुलाकात की। इस दौरान पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। दोनों के पार्टी ज्वाइन करने पर कांग्रेस फूली नहीं समा रही है। दोनों के शामिल होने के बाद कांग्रेस को अब हरियाणा में अपनी जीत सुनिश्चित दिख रही है।

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने छोड़ी रेलवे की नौकरी, इस्तीफा भेजकर कही ये बड़ी बातें

दोनों रेसलर के मुलाकात के बाद कांग्रेस ने अध्यक्ष ने इसे लेकर एक्स पर पोस्ट कर लिखा, चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा! दुनिया में भारत का नाम रौशन करने वाले हमारे प्रतिभाशाली चैंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से 10 राजाजी मार्ग पर मुलाकात। हमें आप दोनों पर गर्व है।

‘झूठी खाई थी कसम, जो निभाई नहीं…’, कांग्रेस का बीजेपी के खिलाफ ‘Video War’, हरियाणा मांगे हिसाब…गाना किया लॉन्च – Congress Launched Song

इससे पहले कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले  विनेश फोगाट ने छोड़ी रेलवे की नौकरी छोड़ दी थी।  विनेश ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि रेलवे की सेवा जीवन का सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। मैं भारतीय रेलवे (Indian Railway) परिवार की हमेशा आभारी रहूंगी। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया एक्स पर नौकरी छोड़ने का रेजिग्नेशन लेटर शेयर करते हुए लिखा कि- भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी।

कोलकाता रेप-मर्डर केस: DNA सैंपल में हुआ बड़ा खुलासा, आखिरी चरण में CBI की जांच- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

दादरी सीट से विनेश फोगाट का लड़ना तय

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विनेश फोगाट को कांग्रेस ने दो सीटों में से किसी एक का ऑप्शन दिया है। पहली है बधरा और दूसरी दादरी। दोनों सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं। इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट भाजपा के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, वह तीसरे नंबर पर रहीं थी। निर्दलीय रहे सोमबीर सांगवान यहां से चुनाव जीते थे। अब सोमबीर कांग्रेस में हैं। अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला होगा। हालांकि, कांग्रेस ने विनेश को साफ तौर पर कहा है कि वो जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें टिकट मिल जाएगा।

‘गलती हुई थी, अब कभी नहीं जाएंगे उनके साथ…’, नीतीश कुमार ने जेपी नड्डा से मिलकर क्यों कही ये बात, जानें पूरा मामला- Nitish Kumar meet JP Nadda

बीजेपी को पटखनी देने कांग्रेस ने खेला पहलवानी दांव

बता दें कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पहलवान दांव खेलकर बीजेपी को पटखनी देने की कोशिश में लगी हुई है। दरअसल साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे संबे तक प्रोटेस्ट किया था।इस समय से ही पहलवानों की बीजेपी से नाराजगी साफ नजर आ रही थी।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को मुक्का मारने वाला मोहम्मद सैफी जेल से रिहा, कंधे पर लाल चुनरी रखकर लोगों ने किया स्वागत- Mohammed Saifi Punched Giriraj Singh

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान और 8 को मतगणना

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा. वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले यह तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव किया है। आयोग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए सफाई दी कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है। ये उस दिन अपने गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में उत्सव मनाते हैं।

Ola Ride Cancel की तो ऑटो ड्राइवर ने लड़की को मारा थप्पड़, कहा- गैस क्या तेरा बाप…- Ola Auto Driver slapped Girl Viral Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H