रायबरेली. अपने कारनामों के लिए डलमऊ ब्लॉक में प्रसिद्ध एक शिक्षक को खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) का निरीक्षण करना इतना नागवार गुजरा कि उनकी कलम को तोड़ते हुए कैमरा भी तोड़ डाला. इतना ही नहीं जातिसूचक गाली भी देने लगा. बीईओ ने एमडीएम के राशन पर कूद रही चूहियां को लेकर सवाल किया था. जो शिक्षक को खराब लग गया था. परिषदीय विद्यालयों की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए कार्यरत बीईओ जब उससे सवाल जवाब करने लगे तो अभद्रता करते हुए शिक्षक ने न सिर्फ अभद्रता की बल्कि उनकी कलम भी तोड़ दी.

विद्यालय के निरीक्षण से शिक्षक का पारा इतना चढ़ गया कि उसने अधिकारी को विद्यालय से बाहर जाने को कह दिया. जिससे अधिकारी भी बिना विद्यालय का निरीक्षण पूरा किए वापस लौट गए. बीईओ डलमऊ नंदलाल रजक ने बीएसए को निरीक्षण आख्या भेजकर बताया कि बीते 31 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय अचाकापुर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कुछ कमियां पाई गई. विद्यालय की कमियों के बारे में पूछने पर तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापक अभिषेक मिश्रा भड़क गए और अधिकारी को ही खरी खोटी सुनाने लगे. शिक्षक को एमडीएम के राशन और कबाड़ पर सवाल करना ही बहुत खराब लगा था.

इसे भी पढ़ें : एक गलत जवाब चलवा देगा बुलडोजर ! नकली नोट छापने वाले मदरसे में अवैध निर्माण की पुष्टि, लागत 100 करोड़, अब शहर भर में चलेगा ये अभियान

मेरी कलम तोड़ दी- बीईओ

खंड शिक्षा अधिकारी का आरोप है कि उनकी कलम तोड़ दी और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया. जान से मारने की धमकी देते हुए विद्यालय से बाहर जाने की हिदायत दे दी गई. जिससे खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर कोई घटना ना हो इसके लिए तुरंत विद्यालय से चले गए और मामले को लेकर कोतवाली लालगंज में आरोपी शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शिकायत की है.

अतिरिक्त कक्ष के निर्माण में घोटाला

बीईओ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अभी तक अतिरिक्त कक्ष का निर्माण अधूरा है. सूत्रों की मानें तो डलमऊ ब्लॉक में अपने कारनामों के लिए प्रसिद्ध हो चुके शिक्षक ने अतिरिक्त कक्ष के निर्माण में जमकर घोटाला किया है. लाखों रुपये निर्माण के लिए भले ही आया है, लेकिन यहां पर काम पीले ईटों से कराया गया है. इसके अलावा अन्य मानकों को भी बिल्कुल ध्यान में नहीं रखा गया है. इसकी वजह से बीईओ के निरीक्षण से प्रभारी अभिषेक मिश्रा खफा है.