प्रभाकर सिंह, कटनी। भारत-चीन बॉर्डर के नॉर्थ सिक्किम में हुए सड़क हादसे में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद हुए जवान में कटनी जिले के जवान प्रदीप पटेल भी शामिल थे, जो सेना में ड्राइवर के पद में तैनात थे। शहीद जवान प्रदीप पटेल पिता बैसाखू पटेल विजयराघवगढ़ विधानसभा के हरदुआकलां के निवासी थे। सड़क हादसे में हुई मौत की सूचना लगते ही पूरे गांव में मातम छा गया है। 

सब्र तो कर लेते… ब्रिज से गुजर रही थी ट्रेन, तभी हवन सामग्री विसर्जित करने लगा शख्स, पैर फिसलने से चंबल नदी में गिरा

दुखद हादसे पर स्थानीय विधायक संजय पाठक ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शहीद का पार्थिव शरीर एयरलिफ्ट कर जबलपुर लाया जाएगा और वाया  रोड जबलपुर से कटनी और कटनी से उनके निवास स्थान पहुंचेगा। विधायक ने कहा कि उनसे जो सहयोग होगा वे जरूर करेंगे। साथ ही उन्होंने कटनी वासियों से अपील करते हुए कहा कि वह सभी इस शाहिद बेटे की विदाई के लिए विजयराघवगढ़ विधानसभा के हरदुआ ग्राम में पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित करें।

ऐसे हुआ हादसा 

हादसा उस समय हुआ जब सेना की गाड़ी पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट से होते हुए ज़ुलुक की ओर बढ़ रही थी। तभी पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे और वाहन खाई में गिर गया। इस हादसे में मृतकों की पहचान एमपी के कटनी जिला निवासी प्रदीप पटेल (ड्राइवर), मणिपुर के डब्ल्यू.पीटर (शिल्पकार), हरियाणा के गुरसेव सिंह (नायक) और तमिलनाडु के के.थंगापंडी (सूबेदार) का नाम सामने आया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m