रोहित कश्यप, मुंगेली– कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ एवं धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 25 सौ रुपये कर दिया जाएगा. कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ ग्रहण के कुछ घंटे बाद ही किसानों के पक्ष में महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कर्ज माफी व धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने का ऐलान कर दिया.

गुरुवार को 10 दिन के भीतर ही जैसा कहा वैसा किया के तर्ज पर छत्तीसगढ़ के किसानों के खातों में करोड़ों रुपए वापस किए गए. जिसका असर मुंगेली जिले में भी देखने को मिला. शहर के सेवा सहकारी बैंक में 24 किसानों के खाते में 10 लाख रुपये कर्ज के वापस किए गए. जिसके बाद किसानों के चेहरे खिल गए हैं. वहीं किसानों ने इसके लिए सरकार के प्रति आभार भी व्यक्त किया है.

 

सेवा सहकारी बैंक के प्रबंधक देवेंद्र देवांगन ने बताया कि कुल 1231 किसानों के खाते में 4 करोड़ 34 लाख रुपये वापस किये जायेंगे, जिसकी शुरुआत आज हो गई है. आपको बता दें कि आज बैंक खुलने के बाद से ही दिन भर पैसा वापसी संबंधी मोबाइल में मैसेज आने के बाद पासबुक लेकर किसान बैंक पहुंच रहे थे. बैंक अधिकारियों कर्ज माफी पर पैसे आने की जानकारी देने पर किसान काफी खुश नजर आ रहे थे. वहीं किसानों का कहना है कि एक बार फिर उनकी दीवाली लौट आई है.