कीरतपुर साहिब में शुक्रवार सुबह एक सड़क दुर्घटना हुई. जानकारी के अनुसार, ऑक्सीजन गैस से भरे सिलेंडरों से लदा एक ट्रक बेकाबू होकर पलट गया. इसके बाद सिलेंडरों में आग लग गई और ड्राइवर गाड़ी के अंदर फंस गया.

ड्राइवर को फंसा हुआ देख लोगों ने काफी मेहनत के बाद उसे बाहर निकाला. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और सड़क सुरक्षा बल भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया.


सूचना के अनुसार, यह ट्रक दिल्ली से नंगल जा रहा था. सुबह करीब साढ़े पांच बजे कीरतपुर साहिब के पास ट्रक अचानक पलट गया. ड्राइवर लगभग एक घंटे तक गाड़ी के अंदर ही फंसा रहा. लोगों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद सड़क सुरक्षा बल और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचे और ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुश्किल से आग पर पाया काबू


इसके बाद सिलेंडरों में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मिलकर बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. ड्राइवर की पहचान गिरीश दूबे, निवासी प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सिलेंडर थे ऑक्सीजन से भरे


राहत की बात यह रही कि सिलेंडरों में कोई विस्फोट नहीं हुआ, जिससे बड़ा जानी या माली नुकसान हो सकता था. जानकारी के अनुसार, सिलेंडरों में ऑक्सीजन गैस भरी हुई थी. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

बड़े हादसे से बचाव


हादसे के बाद अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए ड्राइवर ने बताया कि हादसे के समय कई सिलेंडरों में गैस बहुत कम थी, जिससे किसी बड़ी दुर्घटना से बचाव हो गया. खबर लिखे जाने तक ड्राइवर का इलाज जारी था, जिसमें उसे मामूली चोटें आई थीं.