देहरादून। केदार घाटी में बारिश कम होने के बाद श्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। केदार बाबा के दर्शन कर अभिभूत हो रहे श्रद्धालु यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्ट नजर आ रहे हैं और अपने सुखद अनुभव को साझा भी कर रहे हैं।

पैदल रास्ता हुआ अब दुरुस्त 

गुवाहाटी से श्री केदारनाथ धाम के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालुओं ने बताया कि पैदल रास्ता अब दुरुस्त हो गया है और यात्रा लगातार चल रही है। पैदल मार्ग पर पानी, बिजली, खाना और शौचालय सहित अन्य सभी प्राथमिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। बाबा के दर्शन भी बेहद व्यवस्थित रूप से हो रहे हैं।

उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बताया कि बीते 31 जुलाई को अतिवृष्टि के कारण कुछ दिनों तक पैदल यात्रा प्रभावित रही। लेकिन पिछले दो हफ्तों से पैदल यात्रा लगातार बढ़ रही है। देश दुनिया से श्रद्धालु लगातार बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि यात्रा को सुखद एवं सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। सोनप्रयाग से गौरीकुंड के बीच वॉशआउट हुई सड़क भी आगामी तीन से चार दिन में छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दी जायेगी।

क्या है आगे की रणनीति ? CM धामी पदाधिकारी-कार्यकर्ता के साथ करेंगे टिफिन बैठक, भाजपा सदस्यता अभियान पर रहेगा जोर

यात्रा के विषयक इंस्पेक्टर सोनप्रयाग देवेन्द्र असवाल ने बताया कि पिछले 10 दिनों में औसतन तीन हजार श्रद्धालु पैदल यात्रा मार्ग से केदारनाथ के लिए जा रहे हैं। बारिश कम होने के साथ ही लगातार यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।