लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भाजपा पर लगातार हमलावर हैं. चाहे फिर बुलडोजर की कार्रवाई हो या भ्रष्टाचार का मुद्दा हो. एक बार फिर बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए अखिलेश यादव ने कहा, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे गोरखधंधे का सबसे बड़ा रास्ता बनने जा रहा है. 6 की जगह 4 लेन बनने के बाद भी प्रति किमी देश का सबसे महंगा एक्सप्रेस-वे बनने का (महा भ्रष्टाचारी) रिकार्ड भी इसी के नाम है. भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है. इस सरकार में ज्यादातर निर्माण और सड़क परियोजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ गई हैं. झूठ और लूट भाजपा की पहचान बन गई है.

इसे भी पढ़ें- खुल गई गठबंधन की गांठ! ‘एकला चलो रे’ की राह पर ओपी राजभर, यहां अकेले लड़ेंगे चुनाव, BJP की बढ़ेंगी मुश्किलें?

अखिलेश यादव ने कहा, क्या ऐसा कोई मॉनिटरिंग सिस्टम भाजपा सरकार के ऊपर निगाह रखने के लिए नहीं बन सकता, जो बेलगाम भाजपाइयों को नियम और क़ानून तोड़ने और महा भ्रष्टाचार की गलत लेन में बेतहाशा रफ़्तार से अपनी गाड़ी दौड़ाने से रोक सके. ‘व्यवस्था’ किसी एडवांस मैनेजमेंट सिस्टम से नहीं, सही नीयत से शासन-प्रशासन चलाने से सुधरती है. भाजपा ने किसानों, नौजवानों, महिलाओं सभी को धोखा दिया है. जनता के साथ धोखा और वायदा खिलाफी भी भ्रष्टाचार ही है.

इसे भी पढ़ें- ‘बाबा’ बलात्कार पर लगाम कब? गोरखपुर में कोचिंग से लौट रही नाबालिग से गैंगरेप, घर नहीं पहुंची बेटी तो मां निकली खोजने, फिर…

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इससे पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों को लेकर तमाम तरह की शिकायतें भी आ चुकी हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे तो प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन के एक ही सप्ताह में कई जगह टूट गया था. अयोध्या में भी बड़े पैमाने पर जमीनों की खरीद, बिक्री और निर्माण कार्यों में हुआ भ्रष्टाचार सबके सामने है. भाजपा के लोगों ने अयोध्या में जिस तरह की लूट मचाई है, उसकी दूसरी मिशाल नहीं दिखती है. भाजपा की पोल खुल चुकी है. झूठ और लूट का उसका चरित्र जनता के सामने आ चुका है. भाजपा नेता कार्यकर्ता और दल से विभिन्न पदों पर रहे लोग खुद स्वीकार करते हैं कि भाजपा सरकार में अब तक का सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हो रहा है. भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार से आम जनता त्रस्त है, हर विभाग में लूट मची है.