सुलतानपुर. हाल ही में एक सराफा कारोबारी की दुकान में डकैती के आरोपी मंगेश यादव के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर अखिलेश यादव के आरोपों पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पलटवार किया है. उन्होंने तंज करते हुए कहा कि अब पुलिस ऐसे मामलों में अपराधियों से आधार कार्ड मांगे और कहे कि देखें कि तुम किस बिरादरी के हो तब गोली चलाएंगे.

दरअसल, अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि सुलतानपुर की डकैती में शामिल लोगों का सत्ता पक्ष से गहरा नाता था. इसीलिए मुख्य आरोपी को पहले आत्मसमर्पण करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों में सिर्फ दिखावटी गोली मारी गई और मंगेश की जात देखकर जान ली गई.

इसे भी पढ़ें : सुल्तानपुर लूट केस: अखिलेश यादव ने मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- ‘जात’ देखकर ली गई जान

बता दें कि इसके पहले भी राजभर अखिलेश पर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने कहा था कि पुलिस पर फायरिंग होगी तो क्या फूल बरसाएंगे. पुलिस आत्मरक्षा के लिए क्या फूल बरसाएगी? आत्मरक्षा के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ेगी. गोली चलेगी तो फायरिंग करने वाला मारा ही जाएगा. अखिलेश को सिर्फ एक जाति दिखाई देती है. हम लोगों को 6743 जाति दिखाई दे रही है. सबका साथ सबका विकास करने का काम करते हैं.

मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज

मंगेश यादव की पुलिस मुठभेड़ में मौत पर संदेह जताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील डॉ. गजेंद्र सिंह यादव ने मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में दर्ज कराया है. जिसमें पुलिस विभाग के अलावा किसी उच्चस्तरीय जांच संस्था से जांच कराने की मांग की है.