रांची। चुनाव की घड़ी सामने आते ही झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने प्रत्येक वर्ग को खुश करने के लिए लोक लुभावनी योजनाओं की घोषणा करनी शुरू कर दी है. इस कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वकीलों के लिए तीन योजनाओं को मंजूरी दी है, जिसमें राज्य के वकीलों को अगले पांच साल तक पांच हजार रुपये का वजीफा मिलेगा. इसके साथ उनके लिए मेडिकल बीमा का भी प्रावधान किया गया है, साथ ही वकीलों को मिलने वाली पेंशन भी दोगुनी कर दी गई है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सरकार जनता के लिए काम करती है. राज्य के गरीबों, किसानों के लिए काम करती है. आज हर वर्ग गरीब-गुरबा से लेकर, सरकार कर्मचारियों के लिए … और आज मुझे लगता है कि ऐतिहासिक निर्णय राज्य के वकीलों के लिए भी लिए गए हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए वकील उन्हें माला पहनाते नजर आ रहे हैं. अपने फेसबुक पोस्ट में मुख्यमंत्री ने लिखा है कि दूसरों को न्याय दिलवाने के लिए बहस करने वाले राज्य के अधिवक्ताओं को आज हमारी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य सुरक्षा का मजबूत कवच उपलब्ध करवाया. राज्य के हजारों अधिवक्ताओं को मेरी ओर से अनेक-अनेक बधाई, शुभकामनाएं और जोहार.

वकीलों के लिए तीन योजनाओं के ऐलान पर झारखंड के महाधिवक्ता राजीव रंजन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने 7 फरवरी, 2023 को ‘अधिवक्ता मुख्यमंत्री संवाद’ आयोजित किया था. उसके बाद आज राज्य मंत्रिमंडल ने अधिवक्ताओं के लिए तीन योजनाओं को मंजूरी दे दी है. यह हम लोगों के लिए बड़ी उपलब्धि है.