बहराइच. यूपी के बहराइच जिले में आदमखोर भेड़ियों के हमलों से ग्रामीणों में दहशत का मौहाल है. पिछले दो महीनों में भेड़ियों ने 30 से ज्यादा गांवों में हमला किया है, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है और 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हाल ही में महसी तहसील के लोधनपुरवा गांव में भेड़ियों ने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है, जिनमें एक बुजुर्ग और दो बच्चे शामिल हैं. हालांकि, वन विभाग ने इन हमलों को भेड़ियों का काम नहीं मानते हुए जंगली कुत्तों का हमला बताया है.

वन विभाग के अधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने दावा किया है कि घटनास्थल की जांच में भेड़ियों के कोई भी पदचिन्ह नहीं मिले हैं. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जंगली कुत्तों को मारने की जानकारी मिली है और इन हमलों में जंगली कुत्तों का शामिल होना सामने आया है. गुरुवार रात को लोधनपुरवा गांव में एक आठ साल का बच्चा भेड़ियों के हमले में घायल हो गया. शुक्रवार सुबह गांव के बुजुर्ग कृपाराम और उनके पोते पर भी हमला हुआ.

इसे भी पढ़ें – रेलवे स्टेशन के सामने सजी थी जिस्म की मंडी, ग्राहकों को व्हाट्सएप से भेजी जाती थी लड़कियों की फोटो, दो गिरफ्तार

भेड़ियों को पकड़ने के लिए तीस टीमें तैनात

ग्रामीणों का कहना है कि ये सभी हमले भेड़ियों ने किए हैं, लेकिन वन विभाग ने इन दावों को खारिज कर दिया है. वन विभाग ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए तीस टीमें तैनात की हैं और ड्रोन के माध्यम से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है. अब तक चार भेड़ियों को पकड़ा गया है, लेकिन अन्य भेड़ियों को पकड़ना एक बड़ी चुनौती बन गया है. वहीं भेड़ियों के हमलों में घायल मरीजों की मीडिया कवरेज पर भी रोक लगा दी गई है.

इसे भी पढ़ें – सावधान! सामूहिक विवाह योजना में हो रहे फर्जीवाड़े पर अब लगेगी लगाम, योगी सरकार ला रही ये नया प्लान

मरीजों के पास मीडिया कर्मियों के जाने पर रोक

अस्पताल प्रशासन ने मरीजों के पास मीडिया कर्मियों के जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो एक मीडिया कर्मी से हुई बहस के बाद उठाया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि बार-बार लोगों के आने से मरीजों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है, इसीलिए यह निर्णय लिया गया है. इस स्थिति ने बहराइच के लोगों को गहरे संकट में डाल दिया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक