बजरंग पूनिया ने BJP नेता और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह पर पलटवार किया है. बजरंग पुूनिया ने कहा है कि यह उनकी मानसिकता बताता है. बजरंग पूनिया ने आरोप लगाया है कि जिस तरह से विनेश फोगट पेरिस ओलंपिक में पदक से चूक गईं वह राष्ट्रीय शोक का विषय था लेकिन BJP के IT सेल ने उनका मजाक उड़ाने और उन्हें नीचा दिखाने के लिए अभियान चलाया.

पूनिया ने बृज भूषण सिंह के हालिया बयान पर जमकर निशाना साधा. बजरंग पूनिया ने कहा, “यह देश के प्रति बृज भूषण सिंह की मानसिकता दिखाता है. यह विनेश का पदक नहीं था. यह 140 करोड़ भारतीयों का पदक था और वह उनकी हार पर खुशी मना रहे हैं.” उन्होंने आरोप लगाया, “विनेश को अयोग्य ठहराए जाने का जश्न मनाने वाले क्या देशभक्त हैं? हम बचपन से देश के लिए लड़ रहे हैं और वे हमें देशभक्ति सिखाने की हिम्मत करते हैं. वह लड़कियों से छेड़छाड़ करने वालों में से हैं.”

उसके साथ जो कुछ भी हुआ वह ठीक हुआ- बृजभूषण शरण सिंह

कई महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप झेल रहे बृजभूषण शरण सिंह ने दावा किया था कि फोगाट ने ओलंपिक पदक जीतने का मौका इसलिए खो दिया क्योंकि भगवान ने उन्हें सजा दी है. विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया कि फोगाट ने ओलंपिक में दूसरे पहलवान की जगह गलत तरीके से लेकर बेईमानी की. उन्होंने कहा, “वह उस लड़की की जगह लेकर ओलंपिक में गई जिसने उसे ट्रायल में हराया था और हंगामा मचाया था. इसलिए उसके साथ जो कुछ भी हुआ वह उचित था और वह इसकी हकदार थी.”

मुझे अब PM मोदी से कोई उम्मीद नहीं- बजरंग पूनिया

बृजभूषण सिंह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए बजरंग पूनिया ने कहा कि उन्होंने यौन उत्पीड़न मामले के संदर्भ में फोगाट का नाम लेकर अपराध किया है. पूनिया ने कहा, “हमने कभी नहीं बताया कि किस पहलवान के साथ छेड़छाड़ की गई. उन्होंने विनेश का नाम लेकर अपराध किया.” “अगर लड़कियों में थप्पड़ मारने की हिम्मत होती तो आपको बहुत सारे थप्पड़ लगते.” पूनिया ने BJP पर सिंह को बचाने और पूर्व WFI प्रमुख के खिलाफ बोलने वाले पहलवानों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “बृजभूषण सिंह एक हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर चोरी से लेकर देशद्रोह तक के आरोप हैं. भाजपा उसका समर्थन कर रही है. मुझे अब PM मोदी से कोई उम्मीद नहीं है. मेरे खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया. मुझे डोप के आरोपों में प्रतिबंधित कर दिया गया. मुझे WFI अध्यक्ष से भी कोई उम्मीद नहीं है.”

नहीं लड़ रहे हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव

बजरंग पूनिया ने कांग्रेस में शामिल होने के अपने फैसले पर बात करते हुए कहा कि पार्टी ने कठिन समय में पहलवानों का समर्थन किया. उन्होंने कांग्रेस, AAP और अन्य विपक्षी दलों को उनके विरोध के दौरान उनके साथ खड़े होने का श्रेय दिया. पूनिया ने स्पष्ट किया कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि केवल विनेश फोगाट चुनाव लड़ेंगी. ​​​​उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया जाएगा या नहीं इस पर पूनिया ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है. फोगाट और पूनिया 2023 में सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे जिसके कारण बृज पर यौन उत्पीड़न का मुकदमा चला.