कर्ण मिश्रा। ग्वालियर में सब इंस्पेक्टर और आरक्षकों के बीच हुए विवाद मामले में पहले जहां SP ने लाइन अटैच की कार्रवाई की थी। वहीं पुलिस मुख्यालय ने भी मामले में सख्त एक्शन लिया है। PHQ ने तीनों का प्रदेश के अलग अलग जिलों में ट्रांसफर कर तत्काल रवानगी के आदेश दिए है।

‘आतंकवादी मुसलमान से गले मिलने वाले दिग्विजय…’, VD शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, इन मुद्दों पर लिया आड़े हाथ, उज्जैन रेप कांड में प्रियंका के पोस्ट पर दिया बड़ा बयान

दरअसल, ग्वालियर के इंदरगंज थाना परिसर में रूटीन में होने वाली गणना के दौरान सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाहा का दो आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह लोधी और रामकिशोर यादव के साथ विवाद हो गया था। बाद में सामने आया कि विवाद सट्टे के पैसे के लेनदेन को लेकर हुआ था। जिसका वीडियो साथी पुलिसकर्मियों ने बना कर SP तक पहुंचा दिया। जिसमें उनके बीच हाथापाई और गाली गलौज जैसी तस्वीर भी उजागर हुई। 

ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव जल्द: मुख्य सचिव वीरा राणा की इस पद पर ताजपोशी तय! सूचना आयुक्त के दस रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति

तत्काल ग्वालियर के प्रभारी एसपी राकेश कुमार सागर ने तीनों को लाइन अटैच कर दिया। वहीं, जैसे ही यह वीडियो पुलिस मुख्यालय भोपाल पहुंचा तो मामले में PHQ ने भी सख्त एक्शन लिया। मध्य प्रदेश डीजीपी के निर्देश पर सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह को सीधी, आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह लोधी को मऊगंज और रामकिशोर यादव को बड़वानी ट्रांसफर किया गया।

Ujjain Rape News: वीडियो बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल जब्त, फुटपाथ पर दुष्कर्म की घटना को किया था रिकॉर्ड

ग्वालियर के प्रभारी एसपी राकेश कुमार सगर ने विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। उनका कहना है कि पुलिसकर्मियों के कंधों पर कानून व्यवस्था को बनाने की जिम्मेदारी है। ऐसे में इन तीनों का आचरण पुलिस कार्यप्रणाली के मुताबिक कदाचरण की श्रेणी में आया। जिसके चलते यह कठोर कार्रवाई की गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m