रायगढ़। शिक्षक दिवस के अवसर पर अदाणी पॉवर लिमिटेड के सीएसआर कार्यक्रम के तहत अदाणी फाउंडेशन ने अपने प्रमुख शिक्षा कार्यक्रम ‘उत्थान प्रोजेक्ट’ के अंतर्गत क्षेत्र के सभी 26 शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शालाओं के शिक्षकों और सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया। यह कार्यक्रम बड़े भंडार, बुनगा और सूपा संकुल केंद्रों के संयुक्त तत्वाधान में सम्पन्न हुआ। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य उन शिक्षकों को सम्मानित करना था, जिन्होंने अपने जीवन के अमूल्य वर्ष शिक्षा के क्षेत्र में दिए हैं। इस मौके पर कुल 40 सेवानिवृत्त शिक्षकों, 90 कार्यरत शिक्षकों और 11 उत्थान सहायकों को सम्मानित किया गया।

शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला, बुनगा और शासकीय प्राथमिक शाला, जेवरीडीह में आयोजित इस भव्य समारोह में जिला पंचायत सदस्य आकाश मिश्रा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने शिक्षकों का शॉल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में उन्होंने अदाणी फाउंडेशन की इस पहल की सराहना करते हुए कहा, “गुरुजनों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। अदाणी फाउंडेशन द्वारा इस कार्यक्रम के माध्यम से हमें अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करने का अवसर मिल रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में अदाणी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय हैं और ‘उत्थान प्रोजेक्ट’ एक बेहतरीन पहल है।”

ग्राम जेवरीडीह में आयोजित सम्मान समारोह में सरपंच प्रतिनिधि योगेश चौहान ने शिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा, “शिक्षक समाज के निर्माता होते हैं। उनके द्वारा दिए गए मूल्य और शिक्षा हमें सही दिशा में बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। इस प्रकार के आयोजनों से शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ती है।”

समारोह में छात्रों ने अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान जताने के लिए ग्रीटिंग कार्ड, कविता और पोस्टर प्रस्तुत किए। साथ ही, इस अवसर पर स्कूली छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी नृत्य, स्वागत गीत और प्रेरणा गीत की मनमोहक प्रस्तुतियां दीं, जिसने कार्यक्रम को विशेष बना दिया। बच्चों के इन प्रयासों ने शिक्षकों को भावविभोर कर दिया और इस खास दिन को और भी यादगार बना दिया।

अदाणी फाउंडेशन की ओर से सोमप्रभा गोस्वामी और निलेश महाना ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। फाउंडेशन के शिक्षा कार्यक्रम ‘उत्थान प्रोजेक्ट’ के तहत शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं। इस मौके पर अदाणी फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने भविष्य में भी इसी प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन पर जोर दिया। अदाणी फाउंडेशन के ‘उत्थान प्रोजेक्ट’ का उद्देश्य सरकारी प्राथमिक स्कूलों को अपनाकर छात्रों में बुनियादी साक्षरता और संख्यात्मकता में सुधार करना है। अदाणी फाउंडेशन, अदाणी पावर लिमिटेड रायगढ़ की सामुदायिक सहभागिता को ध्यान में रखते हुए सयंत्र के नजदीक से लगे ग्रामों में शिक्षा, स्वास्थ्य और आजीविका के क्षेत्र में सुधार के लिए पहल करता रहता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक