संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में भारी बारिश के कारण सभी नदी-नाले उफान पर हैं. खुड़िया बांध वर्तमान में लबालब भरा हुआ है, जहां दूर-दूर से पर्यटक विहंगम दृश्य देखने के लिए पहुंच रहे हैं. लेकिन पुलिस चौकी खुड़िया द्वारा लगाए गए पोस्टर के बावजूद, जो चट्टानों और झरनों के पास जाकर सेल्फी और फोटो खींचने पर प्रतिबंध लगाते हैं, पर्यटक जान जोखिम में डालकर चट्टानों पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं.

हाल ही में एक पर्यटक की हुई थी मौत 

हाल ही में कारीडोंगरी पुल पर 2-3 फीट पानी बह रहा था, जब एक 10 वर्षीय युवती सेल्फी लेते समय पैर फिसलकर तेज बहाव में बह गई. उसका शव 18 घंटे बाद पुलिस ने बरामद किया था. इस घटना के बावजूद, पर्यटक अपनी मनमानी करते हुए जोखिम उठाते नजर आ रहे हैं, जिससे किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है. पर्यटकों के द्वारा लिए गए सेल्फी वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

पर्यटकों ने की सुविधाओं में विस्तार की मांग

इस दौरान, क्षेत्र से आए पर्यटकों ने 1930 में अंग्रेजों द्वारा निर्मित राजीव गांधी जलाशय यानी खुड़िया बांध को पर्यटन के दृष्टिकोण से बढ़ावा देने के लिए सुविधाओं के विस्तार की मांग की है. उनका कहना है कि यदि सुविधाओं का विस्तार किया जाए, तो यह स्थल प्रदेश में एक नई पहचान प्राप्त कर सकता है और लोग परिवार के साथ सुरक्षित तरीके से मनमोहक दृश्यों का आनंद ले सकेंगे.