बस्ती. यूपी के बस्ती जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक दिव्यांग व्यक्ति को बिना किसी बिजली कनेक्शन के 1.80 लाख रुपए का बिजली बिल थमा दिया गया है. दिव्यांग व्यक्ति रामफेर ने कभी बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं किया और उनके घर में किसी प्रकार की बिजली भी नहीं लगाई गई है. इसके बाद भी बिजली विभाग ने भारी-भरकम बिल भेज दिया. यह बिल देख दिव्यांग के होश उड़ गए.

बस्ती के निवासी रामफेर ने बताया कि उन्हें बिजली विभाग के कर्मचारी ने 1.80 लाख रुपए का बिल थमाया. बिल देखकर वह दंग रह गए क्योंकि न तो उनके पास कोई बिजली कनेक्शन था और न ही उन्होंने कभी इसके लिए आवेदन किया था. बिना कनेक्शन के इतना बड़ा बिल देखकर रामफेर ने बिजली विभाग में लिखित शिकायत दर्ज कराई और इस मामले की जांच की मांग की. रामफेर का कहना है कि उनके पास बिजली का कोई कनेक्शन नहीं है, न ही उनके घर में बिजली का कोई उपकरण है, फिर भी यह बिल कैसे आया, यह समझ से बाहर है.

इसे भी पढ़ें – मानवता शर्मसार : पैसे नहीं मिलने पर प्रसूता और नवजात को अस्पताल में बनाया बंधक, छुड़ाने के लिए पति ने बेच दिया दो साल का बेटा

उठ रहे कई सवाल

इसके बावजूद वह बिजली विभाग के दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर हो गए हैं और उनका कहना है कि कोई भी उनकी शिकायत सुनने को तैयार नहीं है. इस मामले को लेकर बिजली विभाग और वहां के अधिकारियों पर कई सवाल उठ रहे हैं. क्या यह तकनीकि समस्या है या अधिकारी नशे में अपने होशो-हवाश खोकर काम कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक