राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। भविष्य का मिनी मुंबई शहर यानी इंदौर कैसा होगा? किस-किस क्षेत्र को और किस तरह के विकास की जरूरत है, इस पर कल लंबा मंथन होने जा रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने शहर के विकास पर मंथन करने के लिए रविवार को जनप्रतिनिधियों के साथ अफसरों की बैठक बुलाई है.

मेट्रो जैसे प्रोजेक्ट की समीक्षा की जाएगी

रविवार सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होने वाली बैठक इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगी. इस बैठक में 10 हजार क्षमता वाले प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर को लेकर भी फैसला हो सकता है. साथ ही इंदौर के आईटी हब को निवेश के लिए और अधिक अपग्रेड करने, भविष्य में निवेश के लिए इंदौर में नए इंडस्ट्रियल एरिया तैयार करने के साथ, वर्तमान में संचालित मेट्रो जैसे प्रोजेक्ट की समीक्षा की जाएगी. 

कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे सीएम

बैठक में मुख्यमंत्री विकास की प्लानिंग के साथ कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे. बैठक में नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ सांसद, विधायक, संभागायुक्त, कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर से लेकर विभाग प्रमुख मौजूद रहेंगे. आपको बता दें इंदौर जिले का प्रभार भी सीएम डाॅ मोहन यादव के पास है.

स्व. पिता पूनमचंद यादव के निधन पर शोक व्यक्त करने आने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे

इंदौर की बैठक के बाद मुख्यमंत्री खण्डवा जिले के ग्राम खालवा जाएंगे और वहां से हरदा जिले के ग्राम खुदिया मकड़ाई पहुचेंगे. मकड़ाई में मंत्री विजय शाह के बड़े भाई स्वण् अजय शाह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीएम शाम पांच बजे उज्जैन पहुंचेंगे. उज्जैन स्थित अपने निवास पर सीएम स्व. पिता पूनमचंद यादव के निधन पर शोक व्यक्त करने आने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे.

इंदौर में बनेगा 10 हजार से अधिक क्षमता वाला कन्वेंशन सेटर

इंदौर की स्कीम नंबर 172 यानी देपालपुर जंक्शन पर प्रस्तावित 10 हजार से अधिक क्षमता वाला कन्वेंशन सेंटर का रास्ता साफ हो गया है. जमीन का उपयोग बदलने के प्रकरण को मंजूरी दी जा चुकी है. वहीं कल होने वाली बैठक में सीएम कन्वेंशन सेंटर की रूपरेखा पर मंथन कर सकते हैं. इसमें माॅल, बजट होटल के साथ फाइव स्टार होटल बनाई जाएंगी. तीन हजार से अधिक वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था रहेगी. दरअसल पिछली बार हुए प्रवासी सम्मेलन में जगह कम पड़ गई थी. जगह नहीं होने से कई लोगों को प्रवेश नहीं मिल पाया था. इस कारण 10 हजार से अधिक क्षमता वाला कन्वेंशन सेंटर बनाने का फैसला लिया गया है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m