चंकी बाजपेयी, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में सीनियर सिटीजन को लगातार साइबर अपराधी अपना शिकार बना रहे हैं। उन्हें जाल में फंसाने के लिए अलग-अलग चाल चल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां 72 साल के बुजुर्ग के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भतीजे के नाम पर 15 लाख रुपए की ठगी हो गई।

सफाई करने वाली महिला पर आया प्रिंसिपल का दिल: लेकर हुआ फरार, पति ने पत्नी वापस दिलाने SP से लगाई गुहार

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि शहर में रहने वाले बुजुर्ग ने साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत की है। पीड़ित के व्हाट्सएप पर एक फोन आया था। जिसमें सामने वाले साइबर अपराधी ने खुद को भतीजा बताते हुए गुहार लगाई कि मेरा पासपोर्ट का वीजा खत्म हो गया है। जिसके कारण मुझे ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अगर आप इन्हें 15 लाख रुपए दे देंगे, तो यह मुझे छोड़ देंगे। 

रोज पत्नी के साथ ऐसा काम करता था हैवान पति, दूसरे के घर में छिपकर बैठी थी महिला, पीछा करते हुए पहुंचा दरिंदा और उतार दिया मौत के घाट, फिर शव के साथ…

बुजुर्ग ने रोते हुए भतीजे की आवाज सुनी तो तुरंत 15 लाख रुपए बताए गए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जब उन्होंने परिजनों से बातचीत की तो पता चला कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। जिसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ। 

तेज रफ्तार कार की टक्कर से छात्र की मौत: दोस्त से मिलने गया था, शव देख फूट पड़े परिजनों के आंसू

पीड़ित बुजुर्ग ने साइबर क्राइम ब्रांच में शिकायत की है। पुलिस नंबर के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। उन्होंने लगातार हो रही धोखाधड़ी को रोकने के लिए एडवाइजरी भी जारी ककी है। जिसमें बताया कि बुजुर्ग किसी भी फोन कॉल पर तुरंत विश्वास न करें। साइबर क्राइम में तुरंत संपर्क करें, ताकि धोखाधड़ी की साइबर अपराध जैसी घटनाओं से बचा जा सके। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m