Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले की जांच कर रही CBI की राह हर दिन मुश्किल भरी होती जा रही है। पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय रॉय (sanjay roy) ने रेप नहीं करने की बात कही थी। उसने दावा किया है कि वह शव को देखने के बाद मौके से भाग गया था। इसके बाद से केस उलझती ही जा रही है। सीबीआई अब तक कोर्ट में निर्णायक सबूत पेश नहीं कर सकी है।

‘मेरी बेटी और दामाद को नदी में फेंक दो…’, अजित पवार गुट के मंत्री का अजीबो-गरीब बयान… वजह बड़ी है- Dharmaraobaba Atram

कोलकाता पुलिस और सीबीआई की शुरुआती जांच में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के आरोपी संजय रॉय ने घटना (8 अगस्त) के एक दिन बाद यानि कि 10 अगस्त को गिरफ्तार होने के बाद अपराध कबूल कर लिया था। हालांकि अब संजय रॉय ने यू-टर्न लेते हुए दावा कर रहा है कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है।

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश फोगाट की आई पहली प्रतिक्रिया, मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- BJP हमें फुंके हुए कारतूस…’- Vinesh Phogat-Bajrang Joins Congress

वहीं सीबीआई ने हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय का 25 अगस्त को कोलकाता की प्रेसिडेंसी सेंट्रल जेल में पॉलीग्राफ टेस्ट कराया। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने रॉय से पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान 10 सवाल पूछे थे। इस टेस्ट के दौरान सीबीआई के जांच अधिकारी के साथ तीन पॉलीग्राफ एक्सपर्ट भी मौजूद थे। संजय रॉय ने दावा किया कि जब उसने पीड़िता को देखा तो वह पहले ही मर चुकी थी। इसके बाद ही वह डर के मारे भाग गया था।

Pooja Khedkar: केंद्र सरकार ने लिया ​ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, सेवा से किया बर्खास्त

पॉलीग्राफ रिपोर्ट कोर्ट में सबूत के तौर पर स्वीकार्य नहीं

सूत्रों ने बताया कि रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सीबीआई को बताया, “मैंने हत्या नहीं की. मैं शव को देखने के बाद सेमिनार हॉल से भाग गया था। हालांकि, लाई डिटेक्टर टेस्ट में कथित तौर पर कई झूठे और अविश्वसनीय उत्तर सामने आए। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पॉलीग्राफ रिपोर्ट कोर्ट में सबूत के तौर पर स्वीकार्य नहीं है।

चीन में 125 खतरनाक वायरस की पहचान, कोरोना जैसा नया खतरा

10 से ज्यादा लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट करवा चुकी है सीबीआई

10 से ज्यादा लोगो के पॉलीग्राफ टेस्ट सीबीआई की SOP का हिस्सा थी ताकि चार्जशीट में वारदात का कोई सिरा अधूरा न रह जाए। सीबीआई जांच में कोई भी बारीक से बारीक शक को भी पुख्ता करना चाहती थी। इसलिए सीबीआई ने 10 से ज्यादा लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट करवाए थे।

‘गलती हुई थी, अब कभी नहीं जाएंगे उनके साथ…’, नीतीश कुमार ने जेपी नड्डा से मिलकर क्यों कही ये बात, जानें पूरा मामला- Nitish Kumar meet JP Nadda

पीड़िता के पिता का सनसनीखेज खुलासा

बता दें कि पिछले दिनों डॉक्टर रेप-मर्डर केस में पीड़िता के पिता ने बड़ा और सनसनीखेज खुलासा किय़ा था। पीड़ित परिवार ने कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि इस केस को खत्म करने के लिए पुलिस ने जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। हमें शांत के लिए पैसे (रिश्वत) की पेशकश की थी। बुधवार को धरने पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के साथ मीडिया से बात करते हुए पीड़िता के पिता ने यह बड़ा खुलासा किया था।

कोलकाता रेप-मर्डर केस: DNA सैंपल में हुआ बड़ा खुलासा, आखिरी चरण में CBI की जांच- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

क्या है आरजी कर मेडिकल कॉलेज का मामला?

9 अगस्त को तड़के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप करने के बाद हत्या कर दी गई थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद शराबी आरोपी संजय रॉय उसी बिल्डिंग में सो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। वारदात के बाद, संजय रॉय की गिरफ्तारी और उससे हुई पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासे हुए हैं. वारदात के बाद संजय रॉय ने जो किया, उसने पुलिस को कई सवालों में उलझा दिया है। पूछताछ के बाद सामने आई जानकारी के मुताबिक, वारदात के बाद संजय रॉय सीधे फोर्थ बटालियन गया और वहां जाकर सो गया। 10 अगस्त की सुबह जब वह उठा, तो उसने फिर से शराब पी और वापस सो गया। पुलिस को शक होने पर उन्होंने अस्पताल के सेमिनार हॉल के आसपास के तमाम सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इन फुटेज में संजय रॉय की गतिविधियों के साथ-साथ अन्य लोगों की भी पहचान की गई।

Ola Ride Cancel की तो ऑटो ड्राइवर ने लड़की को मारा थप्पड़, कहा- गैस क्या तेरा बाप…- Ola Auto Driver slapped Girl Viral Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H