Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा बीजेपी के लिए बुड़ी खबर आई है। मतदान से पहले किसान एक बार फिर केंद्र की भाजपा (BJP) सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। सोनीपत में संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) गैर राजनीतिक दल के किसान नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। 15 सितंबर को जींद के उचाना कलां किसानों ने महापंचायत बुलाई है। किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ (Abhimanyu Kohar) ने हरियाणा बीजेपी सरकार (Haryana BJP government) को चेतावनी देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी का जोरदार विरोध किया जाएगा। किसान संगठन किसी भी पार्टी के लिए वोटों की अपील नहीं करेंगे।

पॉलीग्राफ टेस्ट में संजय रॉय ने कर दिया बहुत बड़ा खुलासा, दरिंदा कोई और ही है! पलट गया पूरा मामला- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि महापंचायत में देशभर से किसान नेता जुटेंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन में शहीद हुए किसानों का बदला वोट की चोट से होगा। विधानसभा चुनाव में बीजेपी का जोरदार विरोध किया जाएगा। किसान संगठन किसी भी पार्टी के लिए वोटों की अपील नहीं करेंगे।

‘मेरी बेटी और दामाद को नदी में फेंक दो…’, अजित पवार गुट के मंत्री का अजीबो-गरीब बयान… वजह बड़ी है- Dharmaraobaba Atram

उन्होंने आगे कहा, ”हरियाणा से बीजेपी को साफ करने का काम करेंगे। किसान महापंचायत में देशभर से बड़े किसान नेता जुटेंगे। किसानों पर हुए लाठीचार्ज और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों का बदला वोट की चोट से होगा।

बांग्लादेश का बदलेगा राष्ट्रगान! जमात-ए-इस्लामी ने यूनुस सरकार को बदलने का दिया अल्टीमेटम, बोला- भारत ने हमपर थोपा है राष्ट्रगान-संविधान- Bangladesh National Anthem

इससे पहले अभिमन्यु कोहाड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, ”मन में एक सवाल है कि राजनीति में ऐसा क्या रस है जिसके सामने समाज का समर्थन, स्नेह व आशीर्वाद भी फीके पड़ जाते हैं? मन में यह सवाल काफी देर से चल रहा था, सोच रहा था कि लिखूं या न लिखूं, फिर सोचा कि मन में आई हुई बात बयां जरूर करनी चाहिए तो लिख ही दिया।

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश फोगाट की आई पहली प्रतिक्रिया, मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं- BJP हमें फुंके हुए कारतूस…’- Vinesh Phogat-Bajrang Joins Congress

विनेश-बजरंग को राजनीतिक शुरुआत के लिए दी बधाई

अभिमन्यु कोहाड़ ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के राजनीतिक शुरुआत को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ”देश के स्टार पहलवानो को नई शुरुआत पर बहुत बहुत बधाई। दोनों ने हमारे आंदोलन में जो सहयोग किया, उसे भुलाने वाले नहीं हैं। हम गैर राजनीतिक दल के नेता उनके लिए वोट की अपील नहीं करेंगे।

Pooja Khedkar: केंद्र सरकार ने लिया ​ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा ऐक्शन, सेवा से किया बर्खास्त

कांग्रेस का पहलवान दांव बीजेपी के लिए बनी मुसीबत

बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए एक ही फेज में मतदान होंगे। वहीं 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी। इस बार के चुनाव में कांग्रेस पहलवान दांव खेलकर बीजेपी को पटखनी देने की कोशिश में लगी हुई है। दरअसल साल 2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध का कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए लंबे संबे तक प्रोटेस्ट किया था।इस समय से ही पहलवानों की बीजेपी से नाराजगी साफ नजर आई थी। विनेश फोगाट ने कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद बीजेपी और मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगए हैं।

Ola Ride Cancel की तो ऑटो ड्राइवर ने लड़की को मारा थप्पड़, कहा- गैस क्या तेरा बाप…- Ola Auto Driver slapped Girl Viral Video

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H