लखनऊ. मेरठ में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म को लेकर अखिलेश यादव ने शासन-प्रशासन पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए इस मामले को निंदनीय बताया है. अखिलेश ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए इंसाफ की मांग की है. अखिलेश ने लिखा है कि- ‘मेरठ में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर शासन-प्रशासन की निष्क्रियता घटना के समान ही घोर निंदनीय है. इंसाफ़ हो!’

बता दें कि नाबालिग किशोरी के साथ हुए गैंगरेप मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी तालिब को FIR में नामजद किया है. परिजनों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद आरोपी पीड़िता को न्यूड छोड़कर भाग निकले थे. वीरान घर में 8 घंटे तक लड़की बेहोश पड़ी रही थी.

इसे भी पढ़ें : ‘अब पुलिसवालों को FIR लिखवाने BJP मुख्यालय जाना पड़ेगा’, Akhilesh Yadav ने ऐसा क्यों कहा ?

ये है पूरा मामला

लोहिया नगर थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना हुई. पीड़िता के मकान मालिक का बेटा सुबह करीब 11 बजे उसके पास आया और अपने चाचा का मकान दिखाने की बात कही. किशोरी ने पहले जाने से मना कर दिया, लेकिन बार-बार के आग्रह पर वह उसके साथ चलने के लिए तैयार हो गई. आरोप है कि मकान मालिक के बेटे ने उसे घर से कुछ दूर ले जाकर एक खाली मकान में बंधक बना लिया. वहां उसने किशोरी के कपड़े उतारकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

इसके बाद दो अन्य लड़के भी वहां आ गए. दोनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. घटना के बाद आरोपियों ने किशोरी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और उसे नग्न अवस्था में मकान में छोड़कर फरार हो गए. शोर सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और किशोरी को अस्पताल ले गए. बताया जा रहा है कि आरोपी मोहल्ले के ही निवासी हैं. फिलहाल उनकी तलाश जारी है.

इसे भी पढ़ें : पहले पहचान बताओ फिर गोली मारेंगे ! अखिलेश ये बयान पर राजभर का तंज, बोले- अब क्या अपराधियों से आधार कार्ड मांगें फिर बिरादरी देखकर गोली चलाए?

अब क्यों नहीं दिख रही सक्रियता?

अब सवाल ये है कि जहां एक तरफ पुलिस आरोपियों के खिलाफ लगातार एक्शन ले रही है. कहीं बुलडोजर चलवा रही है तो कहीं लूट के मामले में सीधा एनकाउंटर कर दिया जा रहा है. सुल्तानपुर में मंगेश यादव का मामला इसका उदाहरण है. तो ऐसे में बच्चियों से रेप के मामले में पुलिस के आंखों पर पट्टी क्यों बंध जा रही है? ऐसे मामलों में खाकी उतनी प्रभावी क्यों नहीं दिख पा रहा ही जितनी बाकी सब मामलों में है?

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक